फोटो गैलरी

Hindi Newsगोडसे मंदिर के लिए नहीं हुआ भूमि पूजन

गोडसे मंदिर के लिए नहीं हुआ भूमि पूजन

पारा गांव में नाथूराम गोडसे के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन नहीं हो सका। हिन्दू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने पारा गांव में अपनी पैतृक जमीन पर गोडसे के मंदिर निर्माण के लिए 30...

गोडसे मंदिर के लिए नहीं हुआ भूमि पूजन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Jan 2015 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पारा गांव में नाथूराम गोडसे के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन नहीं हो सका। हिन्दू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने पारा गांव में अपनी पैतृक जमीन पर गोडसे के मंदिर निर्माण के लिए 30 जनवरी को भूमि पूजन करने की घोषणा कर रखी थी। इस घोषणा के बाद कमलेश तिवारी पर प्रशासन ने शांतिभंग की कार्रवाई की थी। मुचलका न भरने के कारण उन्हें 22 जनवरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

शुक्रवार सुबह से ही पारा गांव में प्रशासनिक अफसरों को आमद शुरू हो गई। किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए गांव और उसके आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया। इससे पहले नौ जनवरी को संदना थाने में क्षेत्र के ग्राम प्रधानों की बैठक हुई थी जिसमें पारा के ग्राम प्रधान राम प्रताप सिंह ने लिखित बयान जारी करते हुए कहा था कि गांव में नाथूराम गोडसे के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा। इसके चलते टकराव की आशंका बढ़ गई थी। एसओ संदना के मुताबिक देर शाम तक गांव में भूमि पूजन कार्यक्रम नहीं हुआ। सिधौली तहसील क्षेत्र में 28 जनवरी से  दो फरवरी तक धारा 144 लगाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें