फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइन फ्लू पीड़ित की अस्पताल में मौत

स्वाइन फ्लू पीड़ित की अस्पताल में मौत

स्वाइन फ्लू ने एक व्यक्ति की जान ले ली। इस बीमारी से पीड़ित सिंधौली कला स्थित दुग्ध उत्पादक कंपनी के कर्मचारी ने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक मूल रूप से गुजरात के आणंद जिले का रहने...

स्वाइन फ्लू पीड़ित की अस्पताल में मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Jan 2015 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू ने एक व्यक्ति की जान ले ली। इस बीमारी से पीड़ित सिंधौली कला स्थित दुग्ध उत्पादक कंपनी के कर्मचारी ने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक मूल रूप से गुजरात के आणंद जिले का रहने वाला था। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इस पर पर्दा डाले रखा। जबकि,  उनकी मौत 27 जनवरी को ही हो चुकी थी। बावजूद इसके बचाव के कोई इंतजाम विभाग ने अब तक नहीं किए हैं।

एटा चुंगी के करीब वसंत विहार कॉलोनी निवासी केएन सिंह को स्वाइन फ्लू हुआ था। उनकी दिल्ली में साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में मौत हो गई। वह मूल रूप के गुजरात में आणंद जिले के गायत्री नगर के रहने वाले थे। यहां वह धनीपुर क्षेत्र के सिंधौली कला गांव स्थित सहज मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी  में कंसल्टेंट के पद पर थे। ढाई महीने पहले ही कंपनी में उनकी नियुक्ति हुई थी। 15 जनवरी को उनकी तबियत खराब हुई। खांसी, जुकाम, कंपकंपी और बुखार उन्हें आ रहा था। 19 जनवरी को उन्हें विष्णुपुरी स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन इलाज के बाद ठीक नहीं हुआ तो उन्हें पेट में सूजन बताकर 21 जनवरी को इस अस्तपताल से नोएडा के मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया था। वहां गए तो नोएडा से उन्हें दिल्ली में साकेत स्थित मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उन्हें भर्ती करा दिया गया। जांच उनमें स्वाइन फ्लू वायरस एन1एच1 की पुष्टि हो गई थी। जिस दुग्ध उत्पादन कंपनी में पीड़ित नौकरी करते थे, उसके मैनेजर एचआर भास्कर तिवारी ने सीएमओ डॉ. अरूप कुमार को लिखित जानकारी दी थी। यही नहीं मैक्स अस्पताल की सारी रिपोर्ट भी दी थी। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने यह कह कर नकार दिया गया कि प्राइवेट अस्पताल की जांच रिपोर्ट मान्य नहीं। 27 जनवरी को जब स्वाइन फ्लू पीड़ित केएन सिंह ने दम तोड़ दिया था, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने पर्दा डाल दिया।

आज बेटा आएगा सामान लेने
जिस घर में वह किराए पर रहते थे, उसकी मकान मालकिन गुड़िया ने बताया कि केएन सिंह के कमरे को लॉक कर दिया गया है। जब से उन्हें भर्ती कराया गया, उनका कमरा खुला हुआ था। उन्होंने बताया कि शनिवार को केएन सिंह का बेटा उनका सामान लेने आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें