फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात में छिपा था दस्यु धारा, एसटीएफ ने दबोचा

गुजरात में छिपा था दस्यु धारा, एसटीएफ ने दबोचा

चंबल के बीहड़ में अपहरण उद्योग चला रहे दस्यु धारा सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह को एसटीएफ आगरा यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अहमदाबाद (गुजरात) में छिपा था। एक कारोबारी के अपहरण के लिए वहां डेरा डाला था।...

गुजरात में छिपा था दस्यु धारा, एसटीएफ ने दबोचा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Jan 2015 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चंबल के बीहड़ में अपहरण उद्योग चला रहे दस्यु धारा सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह को एसटीएफ आगरा यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अहमदाबाद (गुजरात) में छिपा था। एक कारोबारी के अपहरण के लिए वहां डेरा डाला था। तीन करोड़ की फिरौती वसूलने की योजना थी। एसटीएफ आगरा यूनिट ने गुजरात पुलिस को मुसीबत से बचा लिया। धारा के गैंग के बारे में पुलिस को अब सब कुछ पता चल गया है। अन्य सदस्यों की तलाश तेज कर दी गई है।

मूलत: इरादतनगर के गांव डूंडीपुरा निवासी धारा उर्फ सुरेंद्र उर्फ विजय दुर्दात अपराधी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 25 हजार का मध्य प्रदेश और दस हजार रुपये का राजस्थान से इनाम घोषित था। लंबे समय से आगरा, राजस्थान और मध्य प्रदेश पुलिस को उसकी तलाश थी। वह हर बार गच्चा देकर भागने में सफल रहता था। एसटीएफ आगरा यूनिट को उसकी घेराबंदी का टॉस्क दिया गया था।

एसटीएफ पश्चिमी यूपी के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह व शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने धारा की घेराबंदी को एसआई आनंद प्रकाश, राकेश कुमार यादव, राकेश, व अरविंद सिंह को लगाया था। एसटीएफ टीम कई दिनों से अहमदाबाद में डेरा डाले हुए थी। धारा वहां एक जगह सप्ताह में एक ही बार आया करता था। इससे ज्यादा कुछ पता नहीं लग पा रहा था। जिस जगह वह आता था वहां टीम पिछले कई दिनों से नजर रखे हुए थी। गुरुवार शाम धारा आया तो उसे दबोच लिया गया। ट्रांजिक्ट रिमांड पर उसे गुजरात से आगरा लाया गया। उसके खिलाफ 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आठ मुकदमों में वह वांछित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें