फोटो गैलरी

Hindi News23 से 27 फरवरी को औली में नेशनल खेल

23 से 27 फरवरी को औली में नेशनल खेल

औली में राष्ट्रीय स्कींइग प्रतियोगिता 23 से 27 फरवरी तक होगी। विंटर गेम्स फैडरेशन आफ इंडिया की इस प्रतियोगिता में आईटीबीपी, जीएमवीएन और नगर पालिका सहयोग करेंगे। इस दौरान सीनियर और जूनियर वर्ग में...

23 से 27 फरवरी को औली में नेशनल खेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Jan 2015 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

औली में राष्ट्रीय स्कींइग प्रतियोगिता 23 से 27 फरवरी तक होगी। विंटर गेम्स फैडरेशन आफ इंडिया की इस प्रतियोगिता में आईटीबीपी, जीएमवीएन और नगर पालिका सहयोग करेंगे। इस दौरान सीनियर और जूनियर वर्ग में महिला और पुरुषों की सलालम व जाइंट सलालम तथा क्रास कंट्री की प्रतियोगिता होगी।

औली आए गढ़वाल आयुक्त सीएस नपलच्याल ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 40 लाख रुपये देने पर सरकार ने सहमति व्यक्त की है। गेम्स के लिए सांस्कृतिक, भोजन, आवास, परिवहन एवं यातायात, चिकित्सा, प्रचार प्रसार, शांति व्यवस्था, स्वागत, वित्त, जूरी टैक्निकल और चयन समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को औली-जोशीमठ रोड सुचारू रखने, औली में पानी, चिकित्सा, राहत, विद्युत आदि व्यवस्था पुख्ता रखने के निर्देश दिए।

फेस बुक, वाट्सएप पर प्रचार
गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक सीवी रविशंकर ने बताया कि नेशनल गेम्स का प्रचार फेस बुक, वाट्सएप और वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा। रोपवे के मैनेजर दिनेश भप्त ने कहा कि आयोजन के दौरान स्थानीय लोगों को रोपवे के किराये में छूट दी जाएगी।

120  खिलाड़ी शामिल होंगे
उत्तराखंड विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस पांगती ने बताया कि प्रतियोगिता में 120 खिलाड़ी और 50 से अधिक आफिसियल शामिल होंगे। इनके आवास और भोजन की व्यवस्था जोशीमठ और औली में की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें