फोटो गैलरी

Hindi Newsओडिशा ने छत्तीसगढ़ को और रेलवे ने सिक्किम को हराया

ओडिशा ने छत्तीसगढ़ को और रेलवे ने सिक्किम को हराया

टाटा स्टील के सहयोग से झारखंड फुटबॉल संघ द्वारा यहां आयोजित संतोष ट्रॉफी (ईस्ट जोन) राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को दो मैच खेले गये। जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गये मैच में गत...

ओडिशा ने छत्तीसगढ़ को और रेलवे ने सिक्किम को हराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Jan 2015 08:46 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील के सहयोग से झारखंड फुटबॉल संघ द्वारा यहां आयोजित संतोष ट्रॉफी (ईस्ट जोन) राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को दो मैच खेले गये। जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गये मैच में गत वर्ष की उपविजेता रेलवे ने सिक्किम को एक के मुकाबले पांच गोलों से रौंद टूर्नामेंट के ग्रुप 'बी' में जहां लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

वहीं, दूसरी तरफ गोपाल मैदान में खेले गये मैच में ओडिशा की टीम ने छत्तीसगढ़ को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवित रखी हैं।

अब रेलवे को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने लिए ओडिशा के खिलाफ केवल ड्रॉ खेलने भर की जरूरत है, जबकि ओडिशा को आगे बढ़ने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना ही होगा। सिक्किम के खिलाफ रेलवे की टीम मध्यांतर तक 2-1 से आगे चल रही थी। रेलवे के लिए आरंभिक दोनों गोल सुशील किस्कू ने किया। सुशील ने 16वें मिनट में मैदानी गोल दागा, जबकि 21वें मिनट विपक्षी टीम द्वारा किये गये फाउल के एवज में मिले पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर दूसरा गोल दागा।

इसके बाद 44वें मिनट में रेलवे के खिलाड़ी ने डी बॉक्स के भीतर फाउल कर दिया। नतीजा इस बार सिक्किम को पेनाल्टी मिल गया, जिसे डावा लेपचा ने गोल में तब्दील कर रेलवे की बढ़त को 2-1 के कम किया।
मध्यांतर बाद रेलवे के खिलाडि़यों ने अपनी रफ्तार बढ़ाई और खेल खत्म होने तक स्कोर को 5-1 पर पहुंचा दिया। मध्यांतर बाद सी केनिस्टन ने दो और एल चार्ल्स आनंद राज ने एक गोल किये।

तेसरिंग लेपचा को लाल कार्ड
मैच में सिक्किम के खिलाड़ी आंग तेसरिंग लेपचा कुछ ज्यादा ही आक्रामक नजर आये। उन्होंने एक के बाद एक दो बार फाउल खेली। नतीजा यह हुआ कि तमिलनाडु के रेफरी नागोरकानी ने दो पीले कार्ड के बाद लाल कार्ड दिखाकर उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया।

ओडिशा की जीत में नायक के दो गोल
दूसरी तरफ, गोपाल मैदान में खेले गये मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ ओडिशा की जीत में गोल मारने का सिलसिला तीसवें मिनट में सुरेंद्र सोरेन ने शुरू किया और इसके बाद स्ट्राइकर अंतराजमी नायक ने दो गोल मारकर अपनी टीम की जीत 3-0 से पक्की कर दी।

बंगाल के खिलाफ झारखंड के लिए करो या मरो की स्थिति
जमशेदपुर। मेजबान झारखंड की टीम सोमवार को बंगाल के खिलाफ बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में मोर्चा संभालेगी। यह मैच दिन के तीन बजे से गोपाल मैदान में खेला जाएगा।
यदि झारखंड को क्वार्टर फाइनल में पहंुचना है, तो उसे बंगाल को दो गोल के अंतर से हराना होगा। 
पहले मैच में झारखंड को बिहार के खिलाफ एक गोल से पराजय का सामना करना पड़ा था, जबकि ग्रुप 'ए' के दूसरे मैच में बंगाल ने बिहार को एक गोल से हरा दिया था। अत: बंगाल के खिलाफ न केवल झारखंड को जीत दर्ज करनी है, बल्कि बेहतर गोल औसत के लिए दो गोल गोल के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें