फोटो गैलरी

Hindi Newsसंतों ने किया चक्काजाम, पुलिस से भी झड़प

संतों ने किया चक्काजाम, पुलिस से भी झड़प

मेला क्षेत्र के काली मार्ग पर अतिक्रमण करके बनाई दुकानों को हटाने को लेकर शनिवार को तीन घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। साधु संत सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए। इससे आवागमन भी बंद हो गया। संतों व पुलिस...

संतों ने किया चक्काजाम, पुलिस से भी झड़प
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Jan 2015 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मेला क्षेत्र के काली मार्ग पर अतिक्रमण करके बनाई दुकानों को हटाने को लेकर शनिवार को तीन घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। साधु संत सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए। इससे आवागमन भी बंद हो गया। संतों व पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प भी होती रही। इसके बाद पुलिस और मेला प्रशासन को दुकानों को हटाना पड़ा। तब जाकर संतों का गुस्सा शांत हुआ। काली मार्ग पर एक महिला सहित कई दुकानदारों ने कच्ची दीवार खड़ी कर दुकान बना रखी थी। खाक चौक प्रबंध समिति के अध्यक्ष माधवदास कई संतों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने पुलिस वालों से कहा कि यह अतिक्रमण है। इसको तुरंत हटाइए। जिस पर महिला दुकानदार के साथ अन्य दुकानदार विरोध करने लगे।

खाक चौक के साधु संतों से महिला का विवाद होने लगा। महिला दुकानदार ने कहा कि कुछ विकलांगों की भी दुकानें हैं। विवाद बढ़ने लगा तो पुलिस अधिकारियों के साथ महिला पुलिस व पीएसी के जवान भी पहुंच गए। पुलिस वालों ने संतों से कहा कि महिला व विकलांग को हटाना उचित नहीं है। पुलिस अफसरों के इतना कहते ही संत भड़क गए। काफी देर तक पुलिस व संतों के बीच विवाद होता रहा। इस बीच बाकी संतों ने काली मार्ग पर चक्काजाम कर दिया जिससे आवागमन प्रभावित होने लगा। ऐसा लग रहा था कि कभी भी हालात बेकाबू हो सकते हैं। संतों के साथ आए उनके शिष्य ही गुमटी व दुकानों को तोड़ने लगे। संत चेतावनी भी दे रहे थे अगर अतिक्रमण नहीं हटा तो अभी सैकड़ों लोग यहां आकर तोड़फोड़ करेंगे। क्योंकि इस महिला ने कई संतों को अपमानित किया है। पुलिस अधिकारियों ने खाक चौक के अध्यक्ष को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। फिर माघ मेला प्रशासन को ही दुकानों को तोड़ना पड़ा। दुकान स्थल पर संतों ने तख्त डाल दिया। इसके बाद ही विवाद ही सुलझ पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें