फोटो गैलरी

Hindi Newsघने कोहरा में कार ने चार ग्रामीणों को कुचला, ठेला चालक की मौत

घने कोहरा में कार ने चार ग्रामीणों को कुचला, ठेला चालक की मौत

गोमिया पोस्ट ऑफिस चौक से महज पांच सौ गज की दूरी पर रविवार सुबह पुराना सिनेमा हॉल के पास तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने चार ग्रामीणों को कुचल दिया। दुर्घटना के शिकार सिनेमा हाल लाला कालोनी निवासी 55 वर्षीय...

घने कोहरा में कार ने चार ग्रामीणों को कुचला, ठेला चालक की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Dec 2014 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

गोमिया पोस्ट ऑफिस चौक से महज पांच सौ गज की दूरी पर रविवार सुबह पुराना सिनेमा हॉल के पास तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने चार ग्रामीणों को कुचल दिया। दुर्घटना के शिकार सिनेमा हाल लाला कालोनी निवासी 55 वर्षीय नागेश्वर ठाकुर की मौत अस्पताल पहुंचते ही हो गई। महेश पासवान, महेश कांदू गम्भीर रूप से जख्मी है। इनका इलाज रांची में किया जा रहा है। वहीं, नरेश कांदू को आंशिक अंदरुनी चोट है।

सभी ग्रामीण करीब साढे़ पांच बजे सुबह फेरी करने घर से निकले थे। दुर्घटना में मृतक का ठेला रिक्शा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने सुबह साढ़ छह बजे गोमिया का मुख्य पोस्ट ऑफिस चौक को जाम कर दिया। इस दौरान गोमिया-तेनु- ललपनिया, गोमिया-कथारा- फुसरो और गोमिया-विष्णुगढ़, हजारीबाग सड़क मार्ग पर करीब चार घंटे तक सड़क यातायात पूरी तरह ठप थी। इससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गोमिया बीडीओ कमलेश्वर नारायण, सीओ जेसी विनिता केरकेप्ता, गोमिया थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार, पंचायत के मुखिया मोहनलाल साहा, पंस सदस्य राजेश भारती के घटना स्थल पर पहुंचकर आश्रितों के साथ न्याय का आश्वासन देने के बाद जाम हटाया गया।

मृतक और पीड़ितों के आश्रितों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण काफी उत्तेजित हो गए। उन्होंने गोमिया चौक पर जमकर नारेबाजी की। वे सेंट्रो कार को जब्त कर उसके मालिक से मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने पुलिस को उस कार का नम्बर भी दिया था।

अस्पताल पर भी ग्रामीणों ने निकाला गुस्सा
मृतक के परिजनों और ग्रामीणों के अनुसार, सड़क दुर्घटना के बाद भी नागेश्वर ठाकुर जीवित था। किंतु गोमिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में प्राथमिक उपचार नहीं मिलने से उनकी मौत हो गई। भाजयुमो अध्यक्ष दुलाल साव और पंसस राजेश भारती ने कहा कि अस्पताल में कोई चिकित्सक नहीं था। सुविधा और साधन के अभाव में कर्मियों ने प्राथमिक उपचार करने से मनाकर दिया। इससे घायल को लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। उन्होंने सीएस से मामले की जांच करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने दिया चंदा
मृतक का बीपीएल सूची में नाम नहीं होने से तत्कालीन मदद देने से लाचार प्रशासन के सामने ही वहां मौजूद गोमिया व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष पंकज पांडेय, बीडीओ कमलेश्वर नारायण, थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार राम, सीओ जेसी विनिता केरकेप्ता, मुखिया मोहनलाल साहा, राजेश भारती, कृष्णा साव, संतोष नायक, आनंद जयसवाल, दुलाल प्रसाद आदि दर्जनों लोगों ने मृतक के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक मदद दी। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें