फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड में होंगे 48वें राष्ट्रीय खेल

उत्तराखंड में होंगे 48वें राष्ट्रीय खेल

उत्तराखंड को वर्ष 2018 में होने वाले 48वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिल गई है। भारतीय ओलंपिक संघ की शुक्रवार को चेन्नई में हुई कार्यकारिणी की बैठक में इसकी घोषणा की गई। राज्य को राष्ट्रीय खेलों की...

उत्तराखंड में होंगे 48वें राष्ट्रीय खेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Dec 2014 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड को वर्ष 2018 में होने वाले 48वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिल गई है। भारतीय ओलंपिक संघ की शुक्रवार को चेन्नई में हुई कार्यकारिणी की बैठक में इसकी घोषणा की गई। राज्य को राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिलने पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के आयोजन से सूबे को नई पहचान मिलेगी। साथ ही खेलों के विकास को भी नई दिशा मिलेगी।

शुक्रवार को चेन्नई में हुई ओलंपिक संघ की बैठक में उत्तराखंड मेजबानी हासिल करने में सफल रहा। हालांकि आखिरी मौके पर आंध्र प्रदेश ने भी दमदार दावेदारी रखी। लेकिन उत्तराखंड की मजबूत दावेदारी में आंध्र प्रदेश पिछड़ गया। भारतीय ओलंपिक संघ की बैठक में राज्य की ओर से पांच सदस्यीय कमेटी ने दावेदारी के लिए अपना पक्ष रखा। कमेटी में शामिल वरिष्ठ आईएएस अमित नेगी, खेल निदेशक शैलेश बगोली, उत्तराखंड ओलंपिक संघ के सदस्य अपूर्व जोशी, रंजीत रावत बैठक में मौजूद रहे। भारतीय ओलंपिक के महासचिव और उतराखंड ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजीव मेहता ने बताया कि राज्य का प्रजेंटेशन काफी मजबूत रहा, जिसकी वजह से मेजबानी मिली। खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने भी इसे राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि इसमें केंद्र की मदद की जरूरत होगी और हम वर्ष 2018 तक पूरी व्यवस्थाएं कर लेंगे।

सीएम ने अधिकारियों से तैयारी में जुटने को कहा
सीएम हरीश रावत ने मेजबानी मिलने पर खुशी जताते हुए अधिकारियों को तैयारियों पर जुटने के निर्देश दिए हैं। सीएम हरीश रावत ने कहा कि हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं। अधिकारियों को जल्द से जल्द अवस्थापना सुविधाओं के लिए वृहद कार्ययोजना तैयार करनी चाहिए। ताकि इसमें अधिक से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले सकें।

इन स्थानों पर होंगे आयोजन
महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडिमय देहरादून, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम हल्द्वानी, वाटर स्पोर्ट्स टिहरी ङील में खेल गतिविधियां होंगी। साथ ही खेल गांव भी स्थापित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें