फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना के लड़ाकू विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिग

सेना के लड़ाकू विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिग

लालबहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार की सुबह एयरफोर्स के लड़ाकू विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बड़ोदरा से गोरखपुर जा रहे इस विमान में चार लोग सवार थे। एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल...

सेना के लड़ाकू विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिग
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 Dec 2014 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लालबहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार की सुबह एयरफोर्स के लड़ाकू विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बड़ोदरा से गोरखपुर जा रहे इस विमान में चार लोग सवार थे। एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल भवन के रनवे पर इमरजेंसी लैं¨डग के दौरान एयरपोर्ट निदेशक एसके मलिक के साथ सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एचके ब्रह्मा भी मौजूद रहे। सकुशल लैं¨डग के बाद सभी ने राहत की सांस ली।


सुबह 10.20 बजे बाबतपुर रेंज में पहुंचे सेना के इस लड़ाकू विमान के इंजन में अचानक खराबी आ गई। पायलट ने तत्काल इसकी सूचना बाबतपुर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को दी। एटीसी ने विमान को पुराने टर्मिनल भवन के रनवे पर उतरने की अनुमति दी। इस दौरान रनवे पर दमकल की गाड़ियों के साथ एयरपोर्ट निदेशक व सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट पहुंच गये। सुबह 10.35 बजे विमान को सकुशल उतारा गया। विमान में विंग कमांडर विनोद के साथ सेना के तीन और अधिकारी सवार थे। एयरपोर्ट निदेशक एसके मलिक ने बताया कि इमरजेंसी लैं¨डग की सूचना मिलते ही पास के बसनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों को भी अलर्ट कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि विमान को ठीक करने के लिए मंगलवार को बड़ोदरा से इंजीनियर आएंगे। विमान पुराने टर्मिनल भवन के रनवे पर खड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें