फोटो गैलरी

Hindi Newsआठ ट्रैक्टरों पर लदा सामान भी लूट लिया था नक्सलियों ने

आठ ट्रैक्टरों पर लदा सामान भी लूट लिया था नक्सलियों ने

नक्सलियों के हाथ एक दर्जन से अधिक आधुनिक वायरलेस सेट लग गए हैं। साथ ही 15 से अधिक उच्च कोटि के बुलेटप्रूफ जैकेट भी वे लूट कर ले गए।  26 नवंबर को कबरीकोटाम से सरयू पिकेट के बीच लाइ जंगल के पास...

आठ ट्रैक्टरों पर लदा सामान भी लूट लिया था नक्सलियों ने
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 Dec 2014 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के हाथ एक दर्जन से अधिक आधुनिक वायरलेस सेट लग गए हैं। साथ ही 15 से अधिक उच्च कोटि के बुलेटप्रूफ जैकेट भी वे लूट कर ले गए।  26 नवंबर को कबरीकोटाम से सरयू पिकेट के बीच लाइ जंगल के पास आधा दर्जन नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। पुलिसकर्मी लातेहार में पहले चरण के मतदान के बाद लौट रहे थे।

आठ ट्रैक्टर पर लदा था सामान : सीआरपीएफ और एसटीएफ के जवान आठ ट्रैक्टर पर ढेर सारे सामान लेकर लौट रहे थे। हमले में दोनों ओर से गोलीबारी हुई थी। बाद में नक्सली सभी ट्रैक्टर को पहाड़ी के पास ले गए। महत्वपूर्ण सामान को उतारा और ट्रैक्टरों में आग लगा दी। इसमें उच्च कोटि के 17 अत्याधुनिक वायरलेस सेट भी थे। वायरलेस सेट नक्सलियों के हाथ लगने के बाद पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई है। कहीं इस वायरलेस सेट का उपयोग नक्सली करने लगे, तो पुलिस की गोपनीय सूचनाएं उनके हाथ लग सकती हैं। इतनी ही संख्या में बुलेटप्रूफ जैकेट भी नक्सली ले गए हैं। नक्सलियों के जिस दल ने पुलिस बल पर हमला किया था, वे सभी बेहतर वोटिंग से नाराज थे। सभी अरविंद जी के दस्ते के सदस्य थे। लातेहार पुलिस की ओर से पूरी घटना पर जो रिपोर्ट भेजी गई है, उसमें इसका खुलासा किया गया है।

पहले भी हुई है लूट : लातेहार में फरवरी में कई वायरलेस सेट नक्सली लूट कर ले गए थे। साथ ही एके 47 और इंसास भी ले गए थे। अब तक पुलिस मुख्यालय में जो आंकड़ा उपलब्ध है, उसके मुताबिक करीब चार सौ आधुनिक हथियारों की लूट नक्सलियों ने की है। अब तो इसकी भी पुष्टि हो रही है कि पुलिस के हथियार से ही नक्सली पुलिस पर हमला करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें