फोटो गैलरी

Hindi Newsदिनदहाड़े कारोबारी की गोली मार कर हत्या

दिनदहाड़े कारोबारी की गोली मार कर हत्या

शनिवार सुबह सदर बाजार में तीन बदमाशों ने जेनसेट करोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों पर पांच गोलियां लगी है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया...

दिनदहाड़े कारोबारी की गोली मार कर हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 Dec 2014 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार सुबह सदर बाजार में तीन बदमाशों ने जेनसेट करोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों पर पांच गोलियां लगी है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार जेनसेट से बिजली देने को लेकर चल रहीवर्चस्व की लड़ाई में एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला किया। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो बदमाशों वारदात को अंजाम देकर भागते हुए दिखाई दे रहे है।  पुलिस ने एक नामजद समेत तीन पर हत्या और आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
झज्जर के कोकाकुलाना गांव निवासी 24 वर्षीय गौरव उर्फ अमित चौहान गुड़गांव में आचार्य पुरी में परिवार के साथ रहता है। गौरव अवैध रुप से सदर बाजार में जेनसेट से बिजली सप्लाई करने का काम करता था। उसे शनिवार की सुबह सूचना मिली कि कुछ लोग उसका बिजली कनेक्शन काट कर अपना कनेक्शन जोड़ रहे हैं। इस पर गौरव टॉयोटा इटियोस कार में चालक के साथ सदर बाजार पहुंचा। प्रत्यक्षदर्शियों के उसकी कुछ युवकों से पहले उसकी कहासुनी और विवाद हुआ था। लोगों के अनुसार तीन बदमाश कार में बैठे आए और गौरव को कई राउंड फायरिंग कर दी। गोलियों की आवाज से बाजार में हड़कंप मच गया। पुलिस को मौके से चार दो पिस्टल के खोल बरामद हुए है। गौरव के सिर में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही डीसीपी वेस्ट संगीता रानी,एसीपी क्राइम राजेश कुमार,क्राइम ब्रांच की टीमें और सिटी थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। डीसीपी संगीता रानी ने बताया कि आरोपी एक अन्य के साथ जेनसेट से बिजली सप्लाई देने का काम करता था। इसका एक अन्य गुट से पहले भी विवाद हुआ था। पोस्टमार्टम के अनुसार गौरव को पांच गोली मार गई थी। जिसमें एक गोली कमर को छू कर निकल गई। चार गोली सिर में लगी है। इसमें तीन सिर के अंदर रह गई और एक सिर से बाहर निकल गई। जिस कार में गौरव आया था उसे हाल में ही उसने खरीदा था। कार पर अभी अस्थाई नंबर पड़ा हुआ था।

वर्चस्त की लड़ाई में गई जान-
 मृतक गौरव, अमन छावड़ा के साथ मिलकर सदर बाजार में जनरेटर से बिजली सप्लाई और वसूली का काम करता है। बाजार में एक गुट और भी बिजली इसी प्रकार देता था। इसी के चलते दोनों गुटों में अक्सर काम को लेकर विवाद होता रहता था। तीन चार माह पहले भी इनका विवाद हुआ था। डीसीपी वेस्ट संगीता रानी ने बताया कि पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर ली है। हेडाहेड़ी गांव निवासी सचिन, मोनू और चुन्नी के नाम सामने आए हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है।

सीसीटीवी में दो बदमाश भागते हुए दिखाई दे रहे हैं-
एसीपी क्राइम राजेश कुमार ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों हमलावर मौके से फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज में दोनों की भागती हुई फुटेज कैद हो गई। क्राइम ब्रांच की टीम फु टेज आधार पर हत्यारोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें छापेमारी कर रही है।  फु टेज में से एक युवक नीले रंग का स्वेटर और नीली जींस पहना है। दूसरा हमलावार लाल रंग का स्वेटर व काली जींस पहने हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर सफेट रंग की स्विट कार में आए थे।

नौ मामले दर्ज है गौरव पर
डीसीपी वेस्ट संगीता रानी ने बताया गौरव उर्फ अमित पर सिटी,पालम विहार,उद्योग विहार और दिल्ली में विभिन्न अपराधिक मामले भी दर्ज हैं। वर्ष 2004 से 2006 तक मृतक के खिलाफ कुल नौ मामले दर्ज किए गए थे। इसके लिए उसे जेल भी भेजा गया था। कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

लाखों की होती है कमाई-
सदर बाजार में बिजली गुल होने पर जेनसेट से दो गुटों द्वारा बिजली सप्लाई दी जाती है। इसके लिए  प्रति टय़ूब लाइट पांच सौ रुपये बदमाश लेते थे। स्थानीय कारोबारियों के अनुसार यह कारोबार 35 लाख रुपये महीने का है। इसलिए इस कारोबार में संदीप गडौली गैंग और दूसरे गैंग के बीच विवाद होता रहता था। हाल ही में एक दुकानदार ने जेनसेट का कारोबार शुरू करना चाहता था। तक आरोपियों ने धमका दिया था। बदमाशों के आगे स्थानीय कारोबार भी कुछ नहीं बोलते थे।

बिजली निगम का विजेलेंस कर रहा है जांच-
पिछले साल बिजली निगम की विजिलेंस टीम ने रेड मारा था। इसमें अवैध कारोबार पर कार्रवाई की गई थी। सूत्रों के अनुसार बिजली निगम ने लाखों रुपये का जुर्माना लगाया था। आरोपी बिजली निगम के पोल पर तार लगाकर दुकानदारों के यहां पर बिजली कनेक्शन दे रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें