फोटो गैलरी

Hindi Newsरामबाग से चलाई जा सकती है चौरीचौरा एक्सप्रेस

रामबाग से चलाई जा सकती है चौरीचौरा एक्सप्रेस

गोरखपुर जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस कानपुर अनवरगंज की बजाय रामबाग स्टेशन से चल सकती है। पूवरेत्तर रेलवे इस ट्रेन को रामबाग से कानपुर के बीच न चलाने का विचार कर रहा है। अगले रेल बजट में इसकी घोषणा...

रामबाग से चलाई जा सकती है चौरीचौरा एक्सप्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Nov 2014 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस कानपुर अनवरगंज की बजाय रामबाग स्टेशन से चल सकती है। पूवरेत्तर रेलवे इस ट्रेन को रामबाग से कानपुर के बीच न चलाने का विचार कर रहा है। अगले रेल बजट में इसकी घोषणा संभव है। यह संकेत रामबाग स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे पूवरेत्तर रेलवे के मुख्य परिचालन प्रबंधक (सीओएम) ज्ञान दत्त पांडेय ने दिए।

चौरीचौरा एक्सप्रेस से रामबाग स्टेशन का मुआयना करने आए सीओएम ने कहा कि कुंभ और अर्धकुंभ मेलों को देखते हुए रामबाग स्टेशन को टर्मिनल बनाना बेहद जरूरी है। इसके लिए कुछ ट्रेनों को यहीं रोका जाना चाहिए। विभूति एक्सप्रेस तो रामबाग से चल ही रही है लेकिन चौरीचौरा एक्सप्रेस को भी यहीं रोकना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि इलाहाबाद जंक्शन से कानपुर के बीच यह ट्रेन एमएसटी वालों के लिए लोकप्रिय है। इलाहाबाद जंक्शन से सुबह के वक्त कानपुर के लिए बहुत ट्रेनें हैं। कई बार चौरीचौरा के साथ ही वह ट्रेनें भी छूटती हैं। ऐसे में चौरीचौरा को रामबाग से चलाकर परिचालन में भी सुधार किया जा सकता है। इसके लिए एनसीआर रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्यों से भी बात की जाएगी।

रामबाग स्टेशन के साथ ही झूंसी रेलवे स्टेशन को विकसित करने पर भी उन्होंने अफसरों से बात करने के लिए कहा। साथ ही रामबाग स्टेशन पर खड़ी माल गाड़ियों के बारे में पूछा। कर्मचारियों ने बताया कि जोन बदलने से माल गाड़ियों को इलाहाबाद मंडल लेने में लेट करता है। इससे ट्रेनें खड़ी रहती हैं। इस मसले पर उन्होंने उत्तर मध्य रेलवे के सीओएम यूके सिंह से फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि कई बार माल गाड़ियां खड़ी होने से मेल एक्सप्रेस ट्रेनों पर असर पड़ता है। ऐसे में प्रयास है कि माल गाड़ियां समय से चलाई जाएं। उन्होंने स्टेशन पर महिला मुसाफिरों को जीआरपी की हेल्पलाइन नंबर वाला निर्भया कार्ड भी बांटा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें