फोटो गैलरी

Hindi Newsनई दिल्ली से कांठमा़डू यात्री बस नेपाल पहुंची

नई दिल्ली से कांठमा़डू यात्री बस नेपाल पहुंची

नई दिल्ली से काठमांडू के लिए मंगलवार की शाम को पहली बार यात्रियों को लेकर चली बस ने तड़के लखनऊ के बाहर बाईपास पर कुछ देर के लिए हाल्ट किया। उसके बाद फैजाबाद, गोरखपुर होते हुए सोनौली के रास्ते नेपाली...

नई दिल्ली से कांठमा़डू यात्री बस नेपाल पहुंची
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Nov 2014 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली से काठमांडू के लिए मंगलवार की शाम को पहली बार यात्रियों को लेकर चली बस ने तड़के लखनऊ के बाहर बाईपास पर कुछ देर के लिए हाल्ट किया। उसके बाद फैजाबाद, गोरखपुर होते हुए सोनौली के रास्ते नेपाली सीमा में प्रवेश कर गई।

देहली ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की यह बस यमुना एक्सप्रेस वे से होती हुई आगरा पहुंची। आगरा-इटावा-कानपुर होते हुए लखनऊ पहुंची। लखनऊ के बाहर से बाईपास से होती हुई फैजाबाद के रास्ते गोरखपुर पहुंच गई। काठमांडू से दिल्ली आने वाली पशुपतिनाथ एक्सप्रेस का भी यह रूट रहेगा।

परिवहन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली से काठमांडू 30 घंटे में पहुंचने वाली इस बस के यात्रियों को लखनऊ से बाहर और सोनौली में दो जगह आधा-आधा घंटे का हाल्ट लेना है।  अभी फिलहाल तो यह बस नई दिल्ली से काठमांडू तक जाने वाले यात्रियों को ही लेकर चलेगी। बीच रास्ते से न तो काई यात्राी उतरेगा और न ही चढ़ेगा। परिवहन विभाग ने रास्ते में पड़ने वाले क्षेत्रों के संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस बस को रास्ते में कहीं भी बाधा न पहुंचाएं।

बॉक्स:
जल्द आलमबाग स्टेशन से यहां के यात्री भी जाएंगे काठमांडू
भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने झंडी दिखाकर मंगलवार की शाम 6 बजे इसे नई दिल्ली स्थित अम्बेडकर स्टेडियम से रवाना किया।  सामान्य दिनों में यह बस 10 बजे अम्बेडकर स्टेडियम पर मिलेगी। लखनऊ डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक ए.के.सिंह के अनुसार जल्द ही यह बस आलमबाग स्टेशन पर आधा घंटा रुकेगी और यहां के भी यात्रियों को लेकर काठमांडू रवाना होगी।

बॉक्स:
बनारस से काठमांडू भी चलेगी रोडवेज बस
 नई दिल्ली से काठमांडू के बाद अब राज्य सड़क परिवहन निगम पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से काठमांडू तक बस चलाएगा। राज्य सड़क परिवहन निगम के अपर प्रबन्ध निदेशक के.विजयेन्द्र पांडियन ने बताया कि परिवहन निगम तैयार है। अब परिवहन आयुक्त को केन्द्र सरकार के पास प्रस्ताव बनाकर भेजना है। वहां से स्वीकृत मिलते ही बस सेवा शुरू हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें