फोटो गैलरी

Hindi Newsमाला बेचने के दौरान डकैतों ने की थी रेकी

माला बेचने के दौरान डकैतों ने की थी रेकी

मुड़िला मोहल्ले में स्टाफ नर्स के घर पड़ी डकैती के मामले में चिलुआताल पुलिस ने अब तक पांच युवकों को हिरासत में लिया है। इनकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है। हालांकि इनके कुछ साथी अभी पुलिस की पकड़ से...

माला बेचने के दौरान डकैतों ने की थी रेकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Nov 2014 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मुड़िला मोहल्ले में स्टाफ नर्स के घर पड़ी डकैती के मामले में चिलुआताल पुलिस ने अब तक पांच युवकों को हिरासत में लिया है। इनकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है। हालांकि इनके कुछ साथी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस तलाश पूरी करने के बाद डकैती के खुलासे की बात कह रही है। पकड़े गए डकैतों में से दो की पहचान स्टाफ नर्स और उनकी बहू ने दो की फोटो देखकर की है। डकैतों में से एक की पहचान कराने के लिए पुलिस उसे लेकर स्टाफ नर्स के घर गई थी।

स्टाफ नर्स ने उसे देखते ही पहचान लिया। नर्स ने बताया कि इसी ने उनके गले की चेन खींची थी। पकड़े गए बदमाशों में वह भी युवक शामिल है जिसकी आवाज किन्नर जैसी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पांचों बदमाश ललितपुर जिले के रहने वाले हैं। वे घुमंतू जाति के हैं। अगल-अलग जिले में डेरा डाल कर रहते हैं तथा दिन में आर्टिफिशियल फूलों का माला,  गुलदस्ता बेचते थे तथा कपड़े की फेरी लगाते थे। कुछ अपने परिवार के साथ रहते हैं। इनके गिरोह में महिलाएं भी हैं। उन्होंने पीपीगंज और कैम्पियरगंज में रेलवे स्टेशन के बगल में अपना डेरा बनाया था। फेरी के दौरान ही उन्होंने स्टाफ नर्स इन्द्रावती सिंह के घर की रेकी की थी। स्टाफ नर्स का घर सड़क के किनारे था वहां से उन्हें भागने के लिए चारों तरफ रास्ता मिल रहा था। यही नहीं उनके घर की बाउंड्री भी नीची थी जिससे वह आसानी से कूद कर बारामदे तक पहुंच सकते थे। यहां से लूट पाट के बाद उन्होंने अपना डेरा भी समेट लिया था। उनका रुख महराजगंज की तरफ हो गया था।

तीन जिलों की पुलिस ने की पूछताछ
गोरखपुर की डकैती के खुलासे में महराजगंज पुलिस की अहम भूमिका रही। यहां डकैती डालने के बाद इनका बोरिया बिस्तर बंध चुका था। उनका अगला डेरा महराजगंज जिले में था। गोरखपुर की डकैती की सूचना के बाद महराजगंज पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया था। उससे पूछताछ के बाद ही अन्य युवक पकड़े गए। इसमें गोरखपुर पुलिस के अलावा,  महराजगंज,  सिद्धार्थनगर ओर संतकबीरनगर की पुलिस ने पूछताछ की है। गोरखपुर के अलावा अन्य जनपदों की पुलिस इनसे अपने यहां पड़ी डकैती के बारे में जानकारी ले रही है। यहां डकैती पड़ने से पहले संतकबीरनगर में डकैती पड़ी थी। जबकि गोरखपुर के बाद सिद्धार्थनगर में डकैती पड़ी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें