फोटो गैलरी

Hindi Newsएलईडी स्ट्रीट लाईटों से जगमग होगा इकौना

एलईडी स्ट्रीट लाईटों से जगमग होगा इकौना

बड़े शहरों के तर्ज पर अब इकौना नगर भी एलईडी स्ट्रीट लाईट से जगमग होगा। इस कार्य के लिए शासन की ओर से नगर पंचायत इकौना को धन भी मुहैया करा दिया गया है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद नगर पंचायत ने...

एलईडी स्ट्रीट लाईटों से जगमग होगा इकौना
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Nov 2014 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़े शहरों के तर्ज पर अब इकौना नगर भी एलईडी स्ट्रीट लाईट से जगमग होगा। इस कार्य के लिए शासन की ओर से नगर पंचायत इकौना को धन भी मुहैया करा दिया गया है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद नगर पंचायत ने एलईडी स्ट्रीट लाईटों को लगवाने का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है। इकौना नगर पंचायत अध्यक्ष जीतेन्द्र गुप्ता ने बताया कि इकौना कस्बे की सड़कों पर शहरों की तरह रोशन करने के लिए बोर्ड बैठक में एलईडी स्ट्रीट लाईट का प्रस्ताव किया गया था।

प्रस्ताव को मंजूर करते हुए शासन की ओर से धन मुहैया करा दिया गया है। धन मिलने के बाद संजय पार्क से भिनगा रोड स्थित सांई मंदिर तक 60-60 मीटर की दूरी पर खंभे गड़वाने का कार्य शुरू करा दिया गया है। खंभे लग जाने के बाद लाईट लगवाने का कार्य कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि त्योहारों पर नगर की जनता को विशेष सुविधा देने के लिए लाइटों को जनरेटर से भी जलवाया जाएगा। एलईडी स्ट्रीट लाईट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कम वोल्टेज में भी अच्छी रोशनी देती है।

इसके अलावा जनरेटर से यदि जलाया जाता है तो एक स्ट्रीट लाईट जलाने पर सारी स्ट्रीट लाईट अपने आप ही जल जाएगी। इसके तारों को भूमिगत रखने की भी व्यवस्था की जाएगी। इनसेट इकौना में जल्द ही बनेगा प्रेस क्लब कटरा। इकौना नगर में बहुत ही जल्द पत्रकारों के लिए प्रेस कल्ब बनने जा रहा है। ऐसा जिले में पहली बार हो रहा है। इससे पहले जिले में अब तक कोई भी प्रेस क्लब नहीं है। नगर पंचायत अध्यक्ष जीतेंद्र गुप्ता ने बताया कि बोर्ड प्रस्ताव में शास्त्रीनगर में खाली पड़ी नगर पंचायत की जमीन की पैमाईश कराकर शासन को भेज दिया गया है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद प्रेस क्लब का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें