फोटो गैलरी

Hindi Newsपिंकी के बयान और साक्ष्य में अंतर,पुलिस तथ्यों को जोड़ने में जुटी

पिंकी के बयान और साक्ष्य में अंतर,पुलिस तथ्यों को जोड़ने में जुटी

महिला महाविद्यालय की छात्र पिंकी मामले की कड़ियों को जोड़ने में एसआईटी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जांच टीम अभी तक किसी एक निर्णय पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस के अनुसार पिंकी को वारदात के दिन...

पिंकी के बयान और साक्ष्य में अंतर,पुलिस तथ्यों को जोड़ने में जुटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Oct 2014 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला महाविद्यालय की छात्र पिंकी मामले की कड़ियों को जोड़ने में एसआईटी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जांच टीम अभी तक किसी एक निर्णय पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस के अनुसार पिंकी को वारदात के दिन कॉजेल बुलाने के लिए एक छात्र ने 82 बार फोन किया था।

पिंकी मामले की जांच कर रही एसआइटी 27 दिन बाद भी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी की । पुलिस अभी तक जांच में मिले सभी साक्ष्यों के आपस में जोड़ने का प्रयास कर रही है। डीसीपी वेस्ट संगीता रानी का कहना है कि मामला संवेदनशील है। टीम हर बात की बारिकी से जांच कर घटना की हर कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि एसआईटी से जल्द रिपोर्ट आने की उम्मीद है। इसके बाद ही किसी बात को आधिकारिक रुप से कहा जा सकेगा।  सूत्रों  के अनुसार छात्र पिंकी के बयान में भी विरोधाभास है। क्यों कि बयान में जिन टीचरों का नाम बताया जा रहा है वह वारदात के दिन कॉलेज कैम्पस में नही थी। ऐसे में इन काड़ियों को जोड़ने में कठिनाई हो गई है। सूत्रों के अनुसार घटना के दिन पिंकी के मोबाइल पर एक छात्र ने 82 बार उसे फोन कर किया था। कॉलेज पहुंचने पर पिंकी के साथ घटना घटी। ऐसे में कई ऐसे बातें है जिस पर जांच की जा रही है। दूसरी ओर इस मामले की जांच एडीसी भी कर रहे हैं। ऐसे में एसआईटी रिपोर्ट में सभी बातों को बारिकी से जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार परिजनों ने किसी भी शिक्षक समेत अन्य के खिलाफ लिखित में पुलिस के शिकायत नहीं दी है।
क्या है मामला-
कासन गांव निवासी 19 वर्षीय पिंकी चौहान महिला कालेज में बीएससी मैथ्स की सेकेंडर ईयर की छात्र थी। 29 सितंबर को कॉलेज कैम्पस में परीक्षा परिणाम को लेकर चल रहे विवाद में उसे संदिग्ध हालत में आग लगा ली थी।  सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में उपचार के  दौरान दम तोड़ दिया था।
राजपूत वाटिका में बैठक आज
पिंकी मामले में परिजनों, कासन गांव के लोगों और छात्रों समेत विभिन्न संगठनों की बैठक राजपूत वाटिका में 11 बजे बुलाई गई है। इस बैठक में आंदोलन की रणनीति और अब तक प्रशासन एवं पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें