फोटो गैलरी

Hindi Newsजेल परिसर में लगी लोक अदालत

जेल परिसर में लगी लोक अदालत

नवगछिया। निज संवाददाता। शनिवार को नवगछिया कारा परिसर में लोक अदालत लगाया गया। जिसमें जीआर 1665/13 के साइकिल चोरी के अभियुक्त खगडि़या जिले के गोगरी मुश्किलपुर निवासी रिशी साह को एक वर्ष की सजा सुनाई...

जेल परिसर में लगी लोक अदालत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Oct 2014 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नवगछिया। निज संवाददाता। शनिवार को नवगछिया कारा परिसर में लोक अदालत लगाया गया। जिसमें जीआर 1665/13 के साइकिल चोरी के अभियुक्त खगडि़या जिले के गोगरी मुश्किलपुर निवासी रिशी साह को एक वर्ष की सजा सुनाई गई। अभियुक्त जेल में जितने दिन रहे उसे सुनाई सजा में घटाने के बाद एक माह 14 दिन और जेल में उसे रहना होगा। परबत्ता के वरुण निवासी मंगेश कुमार ने दिसंबर 2013 में मामला दर्ज कराया था। वहीं दूसरे मामले में जीआर 1672/13 के पंप सेट चोरी के आरोपी परबत्ता थाना के गरैया निवासी छगुड़ी यादव को एक वर्ष चार माह की सजा सुनाई।

जिसमें अभियुक्त ने जितना दिन जेल में सजा काटा उसे सुनाई गई सजा में घटाने के बाद बचे समय जेल में ही रहना होगा। यमुनियां निवासी गजेन्द्र प्रसाद साह ने मामला दर्ज कराया था। इस अदालत में एसडीजेएम धीरेन्द्र मिश्र, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राघवेन्द्र विक्रम सिंह परमार समेत कर्मी तुलिका कुमारी, शशि कुमार आदि थे। विधायक आज मिलेंगे पीडि़ता से खरीक। बिहपुर विधायक ई. शैलेन्द्र रविवार को पीडि़त व्यवसायी से मिलने उनके पुराने घर रतनपुरा जाएंगे एवं भवनपुरा के मुखिया बंटी सिंह को कुख्यात अपराधी पिंटू यादव द्वारा दिये गए जान मारने की धमकी को लेकर मुखिया से भी मिलेंगे और बढ़ रहे अपराध को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करेंगे।

विधायक ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस सरकार में सिर्फ अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। यह सब जानकारी फोन पर बताते हुए विधायक ने कहा कि यहां पर अपराधियों का राज नहीं चलेगा। जहां मुझे इसके लिये जाना होगा जाएंगे। उन्होंने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी से भी मिलेंगे। पैक्स चुनाव आज, तैयारी पूरी नवगछिया। रविवार को होने वाली नवगछिया अनुमंडल के चार प्रखंडों में पैक्स चुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

बनाए गए बूथों पर बैलेट बॉक्स समेत अन्य सामाग्रियां कर्मियों द्वारा शनिवार की शाम तक ले जाया गया। चुनाव शांतिपूर्ण हो इसके लिये बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी की तैनाती की गई है। वहीं नवगछिया प्रखंड के कोसकीपुर पंचायत के तीन, यमुनियां में तीन, नगरह में दो, जगतपुर में दो, खगड़ा में तीन बूथ बनाए गए हैं तथा इस्माइलपुर प्रखंड में आठ, रंगरा में 11, गोपालपुर में 23 बूथ बनाए गए हैं। जहां रविवार को चुनाव होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें