फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई-नई दिल्ली प्रीमियम एक्सप्रेस का इंजन खराब

मुंबई-नई दिल्ली प्रीमियम एक्सप्रेस का इंजन खराब

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। होडल-शोलाका के बीच शनिवार सुबह मुंबई से नई दिल्ली आ रही प्रीमियन एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इससे उसके पीछे आ रही मथुरा-गाजियाबाद ईएमयू शटल भी...

मुंबई-नई दिल्ली प्रीमियम एक्सप्रेस का इंजन खराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Oct 2014 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। होडल-शोलाका के बीच शनिवार सुबह मुंबई से नई दिल्ली आ रही प्रीमियन एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इससे उसके पीछे आ रही मथुरा-गाजियाबाद ईएमयू शटल भी खड़ी रही। इससे हजारों दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। रेलवे की इस अव्यवस्था के चलते ईएमयू शटल एक घंटा और प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेन दो घंटा देरी से गंतव्य तक पहुंची।

सुबह लगभग सात बजे मथुरा से गाजियाबाद ईएमयू शटल होडल के प्लेटफार्म नंबर तीन पर आकर ठहरी। इसी बीच मुंबई से दिल्ली आ रही प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। रेलवे कंट्रोल रूम ने प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने की बजाय उसे सिग्नल दे दिए। इसके चलते एक्सप्रेस ट्रेन होडल स्टेशन से आगे की ओर रवाना हो गई। लेकिन कुछ दूर जाकर ही इस एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन ने पूरी तरह काम करना बंद कर दिया।

इसके चलते यह ट्रेन होडल से शोलाका स्टेशन के बीच जंगल में खड़ी हो गई। इस एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे मथुरा-गाजियाबाद ईएमयू शटल भी चल रही थी। लेकिन एक्सप्रेस ट्रेन के रुकने से ईएमयू शटल भी वहां रुकी रही। करीब 45 मिनट बाद एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर ने खराब इंजन से प्रीमियम एक्सप्रेस को शोलाका स्टेशन तक पहुंचाया। इसके बाद ही ईएमयू शटल अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। इससे लोकल ट्रेन करीब एक घंटा देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची।

उधर, रेलवे प्रशासन ने बाद में प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेन के लिए एक और इंजन की व्यवस्था की। इसके बाद ही यह एक्सप्रेस ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। इस अव्यवस्था के चलते दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। दैनिक यात्री एवं होडल के रहने वाले सूरजभान, आली ब्राह्मण के मोहित के मुताबिक रेलवे अधिकारियों को ईएमयू ट्रेन इससे पहले ही रवाना कर देनी चाहिए थी, लेकिन रेल विभाग की इस अव्यवस्था के चलते हजारों यात्रियों को भारी परेशानी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें