फोटो गैलरी

Hindi Newsकटौती के बाद बिजली की ट्रिपिंग से लोग बेहाल

कटौती के बाद बिजली की ट्रिपिंग से लोग बेहाल

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद। बिजली विभाग अंधाधुंध कटौती पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। सुबह से शुरू होने वाला यह सिलसिला लोगों की मुसीबत बढ़ा रहा है। दिन के बाद रात में भी ट्रिपिंग...

कटौती के बाद बिजली की ट्रिपिंग से लोग बेहाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Oct 2014 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद। बिजली विभाग अंधाधुंध कटौती पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। सुबह से शुरू होने वाला यह सिलसिला लोगों की मुसीबत बढ़ा रहा है। दिन के बाद रात में भी ट्रिपिंग सता रही है। ऐसे में लोगों का दिन का चैन रात की नींद खराब हो रही है। आक्रोशित लोग आरोप लगा रहे है कि विभाग वीआईपी मोहल्लों को निर्बाध आपूर्ति कराता है।

जबकि अन्य मोहल्ले भेदभाव का शिकार हो रहे हैं। जरैली कोठी, सर्वोदय नगर, शांतिनगर सहित कई मोहल्लों के लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग सर्दी के मौसम में जब ओवरलोड की शिकायत बेहद कम है। तब भी नियमित आपूर्ति नहीं करा पा रहा है। वीआईपी मोहल्लो में तो घोषित कटौती के बाद आपूर्ति समय पर बहाल कर दी जाती है। लेकिन अन्य कई मोहल्लों मंे घोषित समय के बाद अघोषित कटौती और ट्रिपिंग होश उड़ा रही है। ऐसे में कामकाज प्रभावित हो रहा है।

दिनचर्या प्रभावित हो रही है। शंभू नगर के शिवम सिंह और कमलेश की माने तो शाम होते ही मच्छरों का आतंक बढ़ जाता है। उसके बाद जब बिजली गुल होती है तो हालत पस्त हो जाती है। अंधेरा होने से बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते। सुबह पीने के पानी के लिए तरसना पड़ता है। गृहणी अनीता सिंह, सुशीला गुप्ता और दिव्यानी ने बताया कि सुबह से ही बिजली गुल हो जाती है। ऐसे मंे दिन की शुरुआत ही खराब हो जाती है।

बच्चों को तैयार करने, नाश्ता बनाना मुश्किल होता है। बीएससी के छात्र मनीष कुमार, सोनू, उमाशंकर ने बताया कि हर रोज रात में पढ़ाई के वक्त बिजली ट्रिपिंग करती है। ऐसे में पढ़ाई नहीं हो पाती। जबकि आसपास के कई मोहल्ले जगमगाते नजर आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें