फोटो गैलरी

Hindi Newsकोयला तस्कर चलाते है रामगढ़ में मिनी सरकार

कोयला तस्कर चलाते है रामगढ़ में मिनी सरकार

रामगढ़। वरीय संवाददता। कोयला तस्कर में लिप्त रामगढ़ के उद्यमी सूबे में मिनी सरकार चला रहे हैं। कोयला तस्करी के लिए इनके इशारे पर रामगढ़ में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग होती है। जो अधिकारी इनके...

कोयला तस्कर चलाते है रामगढ़ में मिनी सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Oct 2014 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़। वरीय संवाददता। कोयला तस्कर में लिप्त रामगढ़ के उद्यमी सूबे में मिनी सरकार चला रहे हैं। कोयला तस्करी के लिए इनके इशारे पर रामगढ़ में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग होती है। जो अधिकारी इनके सांचे में फिट नहीं बैठा वह यहां टिक नहीं सकता। सिर्फ अधिकारियों पर ही इनकी कमान नहीं होती बल्कि पूरा सिस्टम ये खुद चलाते हैं।

इनके सामने जो भी आता है उसे लोभ-लालच या डरा-धमका कर अपने पक्ष में कर लिया जाता है। यदि वे नहीं मानते हैं तो फिर उन्हें रास्ते ही हटा दिया जाता है। करमा में मुखिया के लापता होने के पीछे भी कोयला तस्करी से जुड़ा मामला ही सामने आ रहा है। मुखिया संभालता था कोयला तस्करी का कारोबार करमा क्षेत्र के बूढ़ा खाप बस्ती में चलने वाली एक स्पंज फैक्ट्री में होनी वाली कोयला तस्करी की कमान इसी मुखिया के हाथ में थी।

फैक्ट्री में गिरने वाले कोयले का पूरा हिसाब-किताब इसी मुखिया के हाथ में था। साथ ही पैसे का लेन-देन भी मुखिया की करता था। इसके कारण मुखिया क्षेत्र के कई गुट और अपराधियों के निशाने पर था। उसके लापता होने के पीछे कोयला तस्करी को ही मुख्य कारण माना जा रहा है। सारा कोयला अपने फैक्ट्री में घुसा रही मिनी सरकार रामगढ़ जिले का ज्यादातर कोयला मिनी सरकार के नाम से मशहूर उद्यमी अपनी तीन फैक्ट्री में घुसा ले रही है।

जो आपसी खूनी संघर्ष का बड़ा कारण बनी है। कुजू के करमा बूढ़ा खाप बस्ती, रामगढ़ के हेसला और बरकाकाना ओपी के हेहल में मिनी सरकार कोयला का अवैध करोबार चला रही है। जिसे रोकने की कूबत जिला प्रशासन के अधिकारियों में भी नहीं है। बूढ़ा खाप की फैक्ट्री में हुई तोड़फोड़ बूढ़ा खाप स्थिति मिनी सरकार की जिस फैक्ट्री में अवैध कोयला को लेकर मुखिया कई लोगों के निशाने पर था, उसमें गुरुवार को मुखिया के परिजन और ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की।

मुखिया का चप्पल और अंगूठी के साथ खून के धब्बे मिले हैं। अभी तक मुखिया या मोबाइल और बाइक का पता नहीं चला है। पुलिस तत्परता से मुखिया की खोजबीन में जुटी है। मुखिया के परिजन बूढ़ा खाप फैक्ट्री को बंद कराने की मांग कर रहे थे। पुलिस की पहली प्राथमिकता मुखिया का खोजना है। रंजीत कुमार प्रसाद, एसपी, रामगढ़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें