फोटो गैलरी

Hindi Newsहॉकी टूर्नामेंटः कोलकाता, बिजनौर, मेरठ और अटगांव सेमीफाइनल में

हॉकी टूर्नामेंटः कोलकाता, बिजनौर, मेरठ और अटगांव सेमीफाइनल में

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता। वेद प्रकाश मेमोरियल ऑल इंडिया महिला हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन कर कोलकाता, बिजनौर, मेरठ और अटगांव गाजीपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। चारों टीमें...

हॉकी टूर्नामेंटः कोलकाता, बिजनौर, मेरठ और अटगांव सेमीफाइनल में
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Oct 2014 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता। वेद प्रकाश मेमोरियल ऑल इंडिया महिला हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन कर कोलकाता, बिजनौर, मेरठ और अटगांव गाजीपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। चारों टीमें शुक्रवार को फाइनल में स्थान बनाने के लिए भिडेंगी।

गुरुवार को आईडीपीएल के ग्राउंड में खेले गए मैच में बिजनौर ने आईडीपीएल को 4-1, राउलकेला ने मेरठ को 5-1, अटगांव ने भोपाल को 5-0, वोहॉकी कोलकाता ने गाजियाबाद को 4-0, आईडीपीएल ने इलाहाबाद को 5-0, मेरठ ने अमरोहा को 3-2, वोहॉकी कोलकाता ने राउलकेला को 6-0, आईडीपीएल ने अटगांव को 2-1, बिजनौर ने भोपाल को 5-1 और मेरठ ने गाजियाबाद को 2-0 से पराजित किया।

शुक्रवार को अटगांव और मेरठ के बीच पहला तथा कोलकाता और बिजनौर के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। गुरुवार को रेफरी की भूमिका वहीद अहमद, रफीक अहमद, त्रिलोक सिंह, भूपाल सिंह, मनीष शर्मा ने निभाई। इस दौरान देवेन्द्र कठैत, हर्षवर्धन रावत, जयकुमार और गुरविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

खिलाडि़यों का प्रोत्साहित करे सरकार ऋषिकेश। मानकापुर, नागपुर की अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रोशनी कृपाले ने 2010 में मलेशिया में नेशनल ओपन हॉकी प्रतियोगिता में भाग लिया था। 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में उन्होंने कहा कि हॉकी में लड़कियां अपना भविष्य बनाना चाहती हैं, लेकिन सरकार खिलाडि़यों को प्रोत्साहित नहीं करती है।

सरकार को बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को सम्मानित करने के साथ ही उन्हें और सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि राज्य और नेशनल स्तर पर कई खिताब उन्होंने अपने नाम किए हैं। मदद न मिलने से दम तोड़ रही हाकी टूर्नामेंट के आयोजक सरदार त्रिलोक सिंह का कहना है कि खिलाड़ी हाकी खेलना चाहते हैं लेकिन सरकार की ओर से कोई मदद न मिलने से भारत में हाकी दम तोड़ रही है। पहले किक्रेट का आईपीएल मैच होता था।

अब कुश्ती और फुटबॉल के मुकाबले भी टीवी पर देखने को मिल रहे हैं। यह एक बेहतर प्रयास है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें