फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर बिहार में दो मरे, मुजफ्फरपुर में छह सौ घर गिरे

उत्तर बिहार में दो मरे, मुजफ्फरपुर में छह सौ घर गिरे

मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान टीम। हुदहुद तूफान का असर मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में मंगलवार को दिखा। मुजफ्फरपुर व दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। अलग-अलग हादसों में करीब ढाई दर्जन से...

उत्तर बिहार में दो मरे, मुजफ्फरपुर में छह सौ घर गिरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Oct 2014 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान टीम। हुदहुद तूफान का असर मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में मंगलवार को दिखा। मुजफ्फरपुर व दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। अलग-अलग हादसों में करीब ढाई दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। तूफान से मुजफ्फरपुर के कटरा, मड़वन व कांटी में छह सौ घर ध्वस्त हो गये। एक हजार से अधिक घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। कई जगह बिजली के पोल भी गिरे हैं। बगहा-2 प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। जलजमाव से आवागमन पर भी असर पड़ा है। शिवहर, मोतिहारी, सीतामढ़ी में भी जनजीवन प्रभावित हुआ है।

ठनका गिरने से मुजफ्फरपुर के औराई के विस्था गांव में एक बच्चे की मौत हो गयी। घटना में नौ लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। सभी को एसकेएमसीएच रेफर किया गया है। मड़वन व कांटी प्रखंड में घर व बिजली गिरने से डेढ़ दर्जन लोग जख्मी हो गये। बगहा में मूसलाधार बारिश और तेज हवा के कारण कई जगह पोल व तार गिर गये। झिकैरी, मनोर व भपसा नदी में उफान से बगहा-2 प्रखंड के कई गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

रामनगर में मसान नदी के जलस्तर में वृद्धि से दहशत है। बगहा-वाल्मीकिनगर मुख्य सड़क पर सिरसिया के पास भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप है। बेतिया में बारिश से शहर में कई जगह जलजमाव हो गया है। फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। पूर्वी चंपारण जिले में शाम चार बजे तक करीब साठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। सीतामढ़ी में सुबह से शुरू हुई हल्की बारिश ने दोपहर बाद तूफान का रूप ले लिया। बारिश के साथ आंधी के कारण दर्जनों दुकानों के बोर्ड उखड़ गए।

कई जगह दुकानों के छप्पर क्षतिग्रस्त हो गये। शिवहर में भी हुई जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शिवहर-मोतिहारी पथ में बेलवा गांव के पास सड़क पर जलजमाव से वाहनों का परिचालन ठप हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें