फोटो गैलरी

Hindi Newsबाल वैज्ञानिकों के मॉडलों में दिखी समाज की चिंता

बाल वैज्ञानिकों के मॉडलों में दिखी समाज की चिंता

प्रतापगढ़, कार्यालय संवाददाता। तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिको ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। सामाजिक समस्याओं पर आधारित मॉडलों का जोर रहा। जीजीआईसी की बालिकाओं ने हर...

बाल वैज्ञानिकों के मॉडलों में दिखी समाज की चिंता
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Oct 2014 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़, कार्यालय संवाददाता। तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिको ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। सामाजिक समस्याओं पर आधारित मॉडलों का जोर रहा। जीजीआईसी की बालिकाओं ने हर वर्ग में अपनी सफलता के झंडे गाड़े। विजेता प्रतिभागी 15 अक्तूबर को आयोजित जिला स्तरीय प्रदर्शनी में अपने मॉडलों का प्रदर्शन करेंगे। जीजीआईसी में सोमवार को तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

सदर तहसील क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने इसमें अपने मॉडलों को प्रदर्शित किया। सामुदायिक स्वास्थ्य और पर्यावरण पर क्रियाकारी मौडल में जीजीआईसी की शालिनी पांडेय ने सीनियर वर्ग में पहला स्थान पाया। यहीं की खुशनुमा बानो का मॉडल दूसरे स्थान पर रहा। जूनियर वर्ग का खिताब सेंट एंथोनी के संदीप सागा के नाम रहा। इसी विषय के स्थिर मॉडल जूनियर में जीजीआईसी के निद्रा करीम को पहला, इशरा बानो को दूसरा और डीएवी के सिंकदर अहमद को तीसरा स्थान मिला।

सीनियर में जीजीआईसी की अंजली तिवारी का मॉडल पहले स्थान पर रहा। ऊर्जा संसाधन और संरक्षण उप विषय पर क्रियाकारी जूनियर वर्ग में जीजीआईसी की सायमा नाहिद को पहला, यही की रहनुमा बानो को दूसरा और सेंट एंथोनी के प्रदीप कुमार को तीसरा स्थान मिला। सीनियर वर्ग में जीजीआईसी की कोमल गुप्ता को पहला और तिलक इंटर कॉलेज के प्रभात कुमार जायसवाल को दूसरा स्थान मिला। स्थिर मॉडल के सीनियर वर्ग में जीजीआईसी की नम्रता वर्मा अव्वल रहीं। परिवहन उपविषय पर क्रियाकारी मॉडल जूनियर वर्ग में तीनो स्थान जीजीआईसी के नाम रहे।

वैष्णवी को पहला, जाह्नवी को दूसरा और वंदना गौड़ को तीसरा स्थान मिला। अपशिष्ट प्रबंधन उपविषय के स्थिर मॉडल जूनियर वर्ग में जीआईसी के आदित्य वत्स को पहला और जीजीआईसी अफीका इमरान को दूसरा स्थान मिला। सीनियर वर्ग का खिताब जीजीआईसी की सोनाली विश्वकर्मा के नाम रहा। इसी विषय के स्थिर मॉडल जूनियर वर्ग में जीजीआईसी की रूबीना बानो और सीनियर में इसी कॉलेज की तसनीम जावेद को पहला स्थान मिला। निर्णायक एमडीपीजी कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. किरन मिश्रा, डॉ. विनोद शुक्ल, डॉ. अखिलेश पांडेय, सविता सिंह रहे।

प्रदर्शनी का उद्घाटन डॉ. दयाराम मौर्य ने किया। इस दौरान शिखा त्रिपाठी, मोहम्मद अनीस, श्वेता, अमित, उमर, विनीता, प्रीति श्रीवास्तव, श्याम शंकर, सुधीर, सुषमा कनौजिया, सबीस नकवी आदि मौजूद थे। खबर-अमरेश मिश्र।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें