फोटो गैलरी

Hindi Newsहिंदू हितों पर मंथन के साथ बजरंग दल का अधिवेशन

हिंदू हितों पर मंथन के साथ बजरंग दल का अधिवेशन

हरिद्वार, हमारे संवाददाता। प्रेम नगर आश्रम में आयोजित बजरंग दल का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में गौ हत्या, धर्मांतरण, बांग्लादेशी घुसपैठ और लव जेहाद आदि मसलों पर गहन मंथन किया गया।...

हिंदू हितों पर मंथन के साथ बजरंग दल का अधिवेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Oct 2014 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार, हमारे संवाददाता। प्रेम नगर आश्रम में आयोजित बजरंग दल का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में गौ हत्या, धर्मांतरण, बांग्लादेशी घुसपैठ और लव जेहाद आदि मसलों पर गहन मंथन किया गया। अधिवेशन में बजरंग दल कार्यकर्ताओं से और ज्यादा प्रभावी जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया गया। तीसरे दिन बजरंग दल के पदाधिकारियों को विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या, पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद, विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय और बजरंग दल की केंद्र टोली के पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि लव जिहाद और गौ रक्षा के लिए बजरंग दल महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहा है। इस जिम्मेदारी को और ज्यादा प्रभावी बनाने की जरूरत है। उन्होंने सभी हिंदुओं से गो रक्षा और हिंदू समाज की रक्षा का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय ने भारत के महापुरुषों का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए बजरंग दल के पदाधिकारियों को बलिदान, अनुशासन और त्याग का पात्र पढ़ाया।

उन्होंने कहा कि अनुशासन से ही विजय का मार्ग प्रशस्त होता है। विजय के लिए त्याग, बलिदान, चरित्र के साथ-साथ अनुशासन की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को अनुशासन और संगठनात्मक क्षमता का विस्तार करना होगा। तभी अपने लक्ष्यों में सफल हुआ जा सकता है। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक राजेश पांडे ने कहा कि गो हत्या, धर्मांतरण, लव जेहाद और बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने के लिए बजरंग दल को अहम किरदार निभाना होगा।

इसके अलावा बजरंग दल भारत के सभी प्रांतों में साहसिक यात्राएं भी शुरू करेगा। इसके लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। अधिवेशन में उत्तराखंड संयोजक रणदीप सिंह पोखरिया, सूर्य नारायण, हरेश चौहान, मनोज साहू, उमेश गायकवाड़, संजय होल्कर, विरेंद्र पांडे, राकेश वर्मा, अशोक तिवारी, कोटेश्वर राव, पुरुषोत्तम नारायण, अनुज वालिया, हेमंत शर्मा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें