फोटो गैलरी

Hindi Newsभर्ती नाना को देखने आए नाती का कर दिया ऑपरेशन

भर्ती नाना को देखने आए नाती का कर दिया ऑपरेशन

धनबाद/बरवाअड्डा हिटी। बीमार नाना को देखने आए नाती का जबरन हॉरनिया का ऑपरेशन कर दिया गया। इसको लेकर धनबाद-बरवाअड्डा रोड स्थित सूर्योदय नर्सिंग होम में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। डॉक्टर के साथ...

भर्ती नाना को देखने आए नाती का कर दिया ऑपरेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Oct 2014 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद/बरवाअड्डा हिटी। बीमार नाना को देखने आए नाती का जबरन हॉरनिया का ऑपरेशन कर दिया गया। इसको लेकर धनबाद-बरवाअड्डा रोड स्थित सूर्योदय नर्सिंग होम में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ।

डॉक्टर के साथ धक्का-मुक्की भी की गयी। तकरीबन सभी दलों के स्थानीय नेता पहुंच गए । घंटों आरोप-प्रत्योरोप लगे। इसके बाद पीडि़त का अल्ट्रासाउंड धनबाद में कराया गया। नर्सिंग होम प्रबंधन पर आरोप है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीपीएल परिवारों को निर्गत मास्टर कार्ड की राशि के लिए जबरन ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन की अस्पताल प्रबंधन को इतनी जल्दबाजी थी कि कंसेंट फॉर्म तक हस्ताक्षर भी नहीं कराया गया। हांलाकि नर्सिंग होम प्रबंधन ने आरापका निराधार बताते हुए कहा कि जबरन ऑपरेशन नहीं किया गया है।

इस मामले में बरवाअड्डा थाने में केस दर्ज किया गया है। नर्सिंग होम में माहौल तनावपूर्ण है। सुरक्षा कारणों से पुलिस के कई जवान नर्सिंग होम में कैंप किए हुए हैं। बीस वर्षीय विष्णु रजवार घटियारी, नारायणपुर जामताड़ा का रहने वाला है। थाना प्रभारी के समक्ष उसने बयान दिया हे कि वह अपने नाना सरयू रजवार को देखने बुधवार सुबह सूर्योदय नर्सिंग होम पहुंचा था। बुधवार शाम को डॉक्टरों ने खून जांच के नाम पर उसका सैंपल लिया। गुरुवार की शाम चार बजे वह नाना के साथ बैठा था इसी बीच उसे ऑपरेशन थियेटर ले जाया गया।

बिना कुछ कहे इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया। होश आया तो स्वयं को बेड पर पाया और स्लाइन लगा हुआ था। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य बीमा कार्ड विष्णु रजवार के नाम पर रहने के कारण पैसा निकालने के लिए जानबूझकर डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दिया। विश्णु के मामा मामा हिरालाल रजवार ने बताया कि मरीज को ऑपरेशन के लिए भर्ती किए जाने के पहले जिस कागज पर हस्ताक्षर कराया जाता है उसपर विष्णु का न तो हस्तक्षार न अंगूंठे का निशान लिया गया है।

मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। घटना की सूचना पर बरवाअड्डा थाना प्रभारी महेश्वर प्रसाद रंजन दलबल के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। कहा कि मामले की जांच कर कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी। सिंदरी के निवर्तमान विधायक फूलचंद मंडल, टाइगर फोर्स के जिलाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, कांगेस नेता विजय सिंह, झाविमो के उ माचरण महतो आदि पहुंचे एवं मामले की जांच की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें