फोटो गैलरी

Hindi Newsगंदा किया आटा का धंधा, मिल पर ताला

गंदा किया आटा का धंधा, मिल पर ताला

बलिया। निज संवाददाता। शहर के चमन सिंह का बागीचा (रिंग रोड) पर चलने वाली आटा मिल व छपाईखाना पर पुलिस ने गुरुवार की शाम छापा मारकर भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड की छपी-छपाई बोरियां व सैकड़ों की संख्या...

गंदा किया आटा का धंधा, मिल पर ताला
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Oct 2014 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। निज संवाददाता। शहर के चमन सिंह का बागीचा (रिंग रोड) पर चलने वाली आटा मिल व छपाईखाना पर पुलिस ने गुरुवार की शाम छापा मारकर भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड की छपी-छपाई बोरियां व सैकड़ों की संख्या में डाई बरामद किया। इस मामले में पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मऊ के आटा व्यवासायी संजय सिंह व आशीष जायसवाल ने गुरुवार को कोतवाली में पहुंचकर यह शिकायत की कि हमारे ब्रांड नेम से शहर में छपी बोरियों में आटा भरकर बाजार में बेचा जा रहा है। इस शिकायत पर पुलिस चमन सिंह बाग रोड (रिंग बांध) पर चलने वाली मिल व कारखाने पर पहुंची। शिकायतकर्ता की मौजूदगी में पुलिस ने छपाईखाने की तलाशी ली तो मौके से भारी संख्या में छपी-छपाई बोरियां तथा अलग-अलग ब्रांड वाले सैकड़ों डाई (ब्लाक) मौके से बरामद हुए।

पुलिस ने कारखाने को बंद कराने के साथ ही उसके संचालक पटखौली निवासी अर्जुन प्रसाद केशरी को हिरासत में ले लिया। पुलिस की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट राम सिंह वर्मा तथा फूड इंस्पेक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गयी। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर अधिकारियों ने कारखाने में ताला बंद करवा दिया। इस मौके पर सीओ सिटी डीपी सिंह, प्रभारी कोतवाली सभाजीत सिंह रघुवंशी, चौकी प्रभारी बिचलाघाट, चौकी इंचार्ज ओक्डेनगंज अशोक पांडेय तथा एसआई प्रमोद कुमार यादव के साथ ही पीएससी के जवान तैनात रहे।

इनसेट ताला खुलवाने को परेशान रही पुलिस मऊ के आटा व्यवसायियों की शिकायत पर गुरुवार को बेदुआ बांध से सटे चमन सिंह बाग रोड पर छपाईखाने पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस आटा मिल का ताला घंटों प्रयास के बाद भी नहीं खुलवा सकी। अंत में पुलिस ने मिल के मुख्य गेट पर सिपाहियों को तैनात कर दिया। दरअसल जिस जगह पर पुलिस कार्रवाई करने पहुंची थी, उसके अगले हिस्से में आईसफैक्ट्री, बीच में आटा मिल तथा सबसे पीछे बोरी बनाने व छापने का काम होता है।

पुलिस व शिकायतकर्ता मिल के पिछले हिस्से से अंदर पहुंचे। उस समय वहां मौजूद संचालक का भाई आटा मिल व छपाईखाने के बीच स्थित गेट में ताला बंद कर आगे पहुंच गया। पुलिस जब आगे पहुंची तो उसने अंदर से भी दरवाजा लॉक कर दिया। पुलिस ने जांच के लिये दरवाजा खुलवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी नगर ने पीछे ताला बंद करवाने के साथ ही अगले हिस्से में सिपाहियों को तैनात करने का निर्देश दिया।

इनसेट आईसफैक्ट्री में भी हो चुका है हादसा गुदरी बाजार से सटे चमन सिंह के बागीचे में स्थित अर्जुन केशरी के आईसफैक्ट्री पर पिछले साल हाईड्रोजन गैस लिक हो गया। रात में हुई इस घटना के बाद मुहल्ले के अधिकांश घरों को एहतिआतन खाली करा दिया गया था। अग्निशमन विभाग के लोगों ने इस घटना की पड़ताल की तो उसमें मिल संचालक की लापरवाही सामने आयी थी। हालांकि बाद में फैक्ट्री दोबारा चालू हो गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें