फोटो गैलरी

Hindi Newsउमा भारती पर वादा खिलाफी का आरोप

उमा भारती पर वादा खिलाफी का आरोप

मऊरानीपुर हिन्दुस्तान संवाद। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बुधवार को एक बैठक हुई। अध्यक्षता भूपेन्द्र सिंह परिहार ने की। बैठक में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती पर वादा-खिलाफी का आरोप लगाया गया।...

उमा भारती पर वादा खिलाफी का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Oct 2014 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊरानीपुर हिन्दुस्तान संवाद। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बुधवार को एक बैठक हुई। अध्यक्षता भूपेन्द्र सिंह परिहार ने की। बैठक में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती पर वादा-खिलाफी का आरोप लगाया गया। भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि उमा भारती ने चुनाव के दौरान भरोसा दिलाया था कि वे चुनाव जीतने के बाद किसानों को मध्य प्रदेश से भी ज्यादा मुआवजा व राहत दिलवाएंगी। लेकिन उमा अपना यह वादा भूल गईं। हालात यह है कि किसान कंगाली के दौर से गुजर रहे हैं।

बैंक लगातार दबाव बना रही हैं। किसान कर्ज तले दबा हुआ है। अब तक कई किसानों को मुआवजा भी नहीं मिला। बीमा क्लेम भी 'ऊंट के मुंह में जीरा' साबित हो रहा है। उन्होंने कहा हालात यह है कि 90 प्रतिशत किसानों को न फसलों का मुआवजा मिला है और न ही बीमा की राशि। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री उमा भारती से किसानों से किया गया वादा याद दिलाया। कहा कि उमा ऐसा कोई कदम उठाएं जिससे बुन्देलखंड के किसानों की तंगहाली दूर हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें