फोटो गैलरी

Hindi Newsवन्य-प्राणी सुरक्षा सप्ताह की हुई शुरूआत

वन्य-प्राणी सुरक्षा सप्ताह की हुई शुरूआत

मोरी। ब्लॉक मुख्यालय व सिंगतूर रेंज के वनाधिकारियों-कर्मचारियों ने 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक मनाये जाने वाले वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत धूमधाम से की। इस मौके पर चेतना शिक्षण संस्थान के...

वन्य-प्राणी सुरक्षा सप्ताह की हुई शुरूआत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Oct 2014 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मोरी। ब्लॉक मुख्यालय व सिंगतूर रेंज के वनाधिकारियों-कर्मचारियों ने 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक मनाये जाने वाले वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत धूमधाम से की। इस मौके पर चेतना शिक्षण संस्थान के छात्रों व शिक्षकों के साथ रैली निकालकर वन्य जीवों की सुरक्षा की अपील की गई।

एक सप्ताह तक चलने वाले वन्य प्राणी सुरक्षा कार्यक्रम का प्रारम्भ नव चेतना शिक्षण संस्थान के बच्चों के साथ मिलकर बाजार क्षेत्र में वन कर्मियों ने रैली निकालकर किया। छात्रों, स्कूल स्टॉफ और वन कर्मियों ने विद्यालय प्रांगण मे वन्य जीेवों की सुरक्षा पर विचार व्यक्त किये।

जिसमें मोरी/सिंगतूर रेंज के मदन मोहन सिंह नेगी ने स्कूली बच्चों को वन्य जीवों की सुरक्षा के बारे में बताया। वनबीट अधिकारी युद्घवीर सिंह चौहान ने कहा की हमें वन्य जीवों से प्रेम भाव का व्यवहार करना चाहिए। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य गंगा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर नितिन कुमार पंचोला, रमेश चौहान, विजय हिमानी आदी दर्जनों लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें