फोटो गैलरी

Hindi Newsथ्रीडी होगा काशीडीह का पूजा पंडाल, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

थ्रीडी होगा काशीडीह का पूजा पंडाल, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

जमशेदपुर, संवाददाता। काशीडीह स्थित ठाकुर प्यारा सिंह धुरंधर सिंह क्लब के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन रविवार को होगा। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी शाम छह बजे इसका उद्घाटन करेंगे। यह पंडाल...

थ्रीडी होगा काशीडीह का पूजा पंडाल, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Sep 2014 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर, संवाददाता। काशीडीह स्थित ठाकुर प्यारा सिंह धुरंधर सिंह क्लब के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन रविवार को होगा। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी शाम छह बजे इसका उद्घाटन करेंगे। यह पंडाल थ्रीडी होगा। उद्घाटन के बाद आम लोगों के दर्शन के लिए पूजा पंडाल खोल दिया जाएगा।

पूजा-अर्चना विधिवत रूप से 4 अक्तूबर सुबह 9 बजे तक चलेगी। प्रतिमा विसर्जन 4 अक्तूबर को सुबह दस बजे कमेटी करेगी। वहीं, मेला इस बार 28 सितंबर से 7 अक्तूबर चक चलेगा, यह कहना था कमेटी के संरक्षक अभय सिंह का। पंडाल में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था अभय सिंह ने पूजा पंडाल में संवाददाता सम्मेलन को शुक्रवार को संबोधित करते हुए कहा कि पंडाल में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। इसके लिए पंडाल में 15 सीसीटीवी कैमरे, 20 महिला पुलिस जवान, छह कंट्रोल रूम, सात सौ वालंटियर जिसमें 75 महिला वालंटियर तैनात रहेंगे।

साथ ही प्रशासन से भी मदद की अपील की गई है। संवाददाता सम्मेलन में नितेश मित्तल समेत कमेटी के पदाधिकारी मौजूद थे। कोलकाता आर्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने तैयार किया है पंडाल अभय सिंह ने बताया कि कोलकाता आर्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने यह थ्रीडी पंडाल तैयार किया है। रंगों के अद्भुत समागम से बना पूजा पंडाल रात में अद्भुत दृश्य पैदा करेगा। विद्यार्थियों ने राधा-कृष्ण के कई चित्रों की बेहतरीन कलाकृति इसमें प्रस्तुत की है। 28 के बाद लगातार सांस्कृतिक कार्यक्रम अभय सिंह ने बताया कि रविवार को उद्घाटन समारोह के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा।

29 को नवरात्र आधारित कार्यक्रम होंगे, जबकि 30 सितंबर के बाद पूजा समिति के कार्यक्रम आयोजित होंगे। पार्किंग की व्यवस्था नि:शुल्क अभय सिंह ने कहा कि पार्किंग की नि:शुल्क व्यवस्था को लेकर कमेटी प्रयास करेगी। उन्होंने बताया कि बाराद्वारी और सीतारामडेरा के ओर से आने वाले यातायात की पार्किंग ठाकुर प्यारा सिंह मैदान के आस-पास होगी। बसंत टॉकिज की ओर से आने वाले लोगों की पार्किंग जुस्को के काशीडीह हाईस्कूल मैदान में होगी, वहीं गणगौर की आने वाली गाडि़यों को बेरिकेट कर पार्किंग दी जाएगी। इसके लिए प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें