फोटो गैलरी

Hindi Newsनहाते समय गंगा में डूबा सेना का जवान

नहाते समय गंगा में डूबा सेना का जवान

बलिया। निज संवाददाता। शहर से सटे शिवरामपुर गंगा घाट नदी में नहाते समय सेना का एक जवान डूब गया। घटना के बाद परिवार के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये और युवक की खोजबीन में...

नहाते समय गंगा में डूबा सेना का जवान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 Sep 2014 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। निज संवाददाता। शहर से सटे शिवरामपुर गंगा घाट नदी में नहाते समय सेना का एक जवान डूब गया। घटना के बाद परिवार के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये और युवक की खोजबीन में जुट गये। हालांकि नदी में तेज बहाव होने के कारण शाम तक उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के रामेपुर जमुआं गांव निवासी गिरवरधारी पांडेय (19) पुत्र गोपाल पांडेय गुरुवार की सुबह बाइक से गंगा में स्नान करने पहुंचा।

बताया जाता है कि गिरवरधारी के साथ एक और युवक भी जा रहा था लेकिन किन्हीं कारणों से वह रास्ते में ही उतर गया। नदी तट पर पहुंचने के बाद युवक बाइक मुहाने पर खड़ी कर स्नान करने पानी में उतर गया। लोगों की मानें तो नहाते समय वह गहरे पानी में समा गया। घटना के समय घाट पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी जब युवक के परिवार के लोगों को दी तो कोहराम मच गया। ग्रामीणों के साथ घर के लोग गंगा तट पर पहुंचे और युवक की तलाश करने के लिये पानी में उतर गये।

हादसे की खबर मिलने के बाद सीओ सिटी डीपी सिंह, नगर कोतवाल अजय राय, कानुनगो व लेखपाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने नदी में नाव चलाने वाले मल्लाहों को युवक की खोजबीन के लिये पानी में उतारा लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। देर शाम तक लोग तट पर ही जमे हुये थे।

पुलिस का कहना है कि युवक की तलाश के लिये महाजाल व कोरटांडीह से गोताखोरों को बुलाया गया है। मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान मनोज सिंह का कहना था कि महाजाल व गोताखोरों की व्यवस्था नहीं होने से युवक की खोजबीन करने में जिला प्रशासन व पुलिस के लोग हाथ खड़ा कर चुके है।

उन्होंने बताया कि दोपहर से ही गोताखोरों के आने की बात कही जा रही है, लेकिन शाम तक पुलिस गोताखोरों की व्यवस्था नहीं कर सकी थी। इनसेट पांच दिन बाद ही जाना था ज्वाइन करने शहर से सटे रामेपुर जमुआ गांव निवासी गिरवरधारी को 29 सितम्बर को जम्मू-कश्मीर में नौकरी ज्वाइन करनी थी।

बताया जाता है कि तीन भाइयों में सबसे छोटे गिरवरधारी के दो बडे़ भाई भी फौज में हैं। ट्रेनिंग के बाद एक माह की छुट्टी बिताने के बाद नौकरी में जाने से पहले वह नवरात्र के प्रथम दिन गंगा स्नान करने पहुंचा था।

पूरे दिन नदी में खोजबीन के बाद भी युवक का कहीं पता नहीं चलने से गांव में मायूसी है। परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। इस हादसे की खबर मिलने के बाद नाते-रिश्तेदार के लोग भी युवक के यहां पहुंचने लगे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें