फोटो गैलरी

Hindi Newsजलसेना अधिकारी से प्लॉट के नाम पर चार लाख ठगे

जलसेना अधिकारी से प्लॉट के नाम पर चार लाख ठगे

अलीगढ़। अगर आप कहीं प्लॉट या मकान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो अच्छी तरह से पता कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आशियाना खरीदने के चक्कर में आप अपनी जमापूंजी गवां बैठे। कुछ ऐसा ही हुआ जलसेना के अधिकारी के...

जलसेना अधिकारी से प्लॉट के नाम पर चार लाख ठगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Sep 2014 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़। अगर आप कहीं प्लॉट या मकान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो अच्छी तरह से पता कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आशियाना खरीदने के चक्कर में आप अपनी जमापूंजी गवां बैठे। कुछ ऐसा ही हुआ जलसेना के अधिकारी के साथ। आंध्र प्रदेश के काडिनाडा में तैनात अधिकारी ने अलीगढ़ के क्वार्सी क्षेत्र में जमीन का सौदा किया। सौदा करने वाले ने चार लाख रुपये भी ले लिए।

लेकिन अब तक जमीन का बैनामा नहीं कराया। पीडि़त अधिकारी ने एसएसपी से पूरे मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। गोंडा थाना क्षेत्र के गांव मुडि़या निवासी गुलवीर सिंह इंडियन कोस्ट गार्ड में कार्यरत हैं। वह इंडियन कोस्ट गार्ड शिप-ई 141 में प्रधान नाविक के पद पर आंध्रप्रदेश के कानिकाडा में तैनात है। पीडि़त अधिकारी के अनुसार उनके द्वारा दो फरवरी 2011 को असदपुर कयाम में 200 स्कवायर मीटर के एक प्लॉट का सौदा मामूभांजा निवासी संजय मित्तल और सासनी निवासी मीना देवी से किया था।

आरोप है कि प्लॉट के सौदे के एवज में उन्होंने चार लाख रूपये दे दिए। बीते दिनों जब प्लॉट का बैनामा करने के लिए बात की तो बैनामा न करते हुए बार-बार टहलाया जा रहा है। तीन साल बीत जाने के बाद भी प्लॉट का बैनामा नहीं हो सका। जलसेना अधिकारी ने खुद को ठगा हुआ महसूस कर एसएसपी मोहित गुप्ता को शिकायत भेजते हुए कार्रवाई की मांग की है। सीओ सिटी सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि जिन लोगों के द्वारा जलसेना अधिकारी से प्लॉट का सौदा किया है।

उन लोगों को गुरुवार को बुलाया गया है। अगर वह प्लॉट का बैनामा नहीं करते हैं तो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। 0-कारगिल में तैनात सिपाही की पत्नी भी हुई शिकार कारगिल में तैनात आर्मी के एक सिपाही की पत्नी भी धोखाधड़ी का शिकार हो गई। सीओ सिटी ने बताया कि इगलास क्षेत्र में रहने वाली आर्मी सिपाही तूफान सिंह की पत्नी के साथ क्वार्सी क्षेत्र में प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी हो गई। महिला से करीब तीन लाख रूपये कर बैनामा भी कर दिया गया।

लेकिन जब मौके पर कब्जे लेने पहुंचे तो वहां दूर-दूर तर कोई प्लॉट ही नहीं मिला। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें