फोटो गैलरी

Hindi Newsमानव तस्करी का भंडाफोड़, दलाल की हुई जमकर पिटाई

मानव तस्करी का भंडाफोड़, दलाल की हुई जमकर पिटाई

चक्रधरपुर। संवाददाता। पैसों का प्रलोभन देकर नाबालिग युवतियों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। स्थानीय लोगों ने गिरोह के एक सदस्य को दबोच कर जमकर पिटाई की तथा चक्रधरपुर पुलिस के हवाले कर...

मानव तस्करी का भंडाफोड़, दलाल की हुई जमकर पिटाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर। संवाददाता। पैसों का प्रलोभन देकर नाबालिग युवतियों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। स्थानीय लोगों ने गिरोह के एक सदस्य को दबोच कर जमकर पिटाई की तथा चक्रधरपुर पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं दूसरा मौका देख फरार होने में सफल रहा, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस पकड़े गये दलाल बिहार के जमुई जिला के धरमपुर निवासी रमेश पासवान से पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार नाबालिग युवतियों की तस्करी करने वाला रमेश पासवान स्थानीय लोगों के सहयोग से चाईबासा सदर थाना अंतर्गत परमपचो और नरसंडा से पांच नाबालिग युवतियों को टाटा-एलेप्पी ट्रेन से चेन्नई ले जाने की कोशिश में था। ट्रेन से ले जाने से पूर्व सभी नाबालिग युवतियों को लेकर रमेश चक्रधरपुर के पवन चौक के पास बस से उतरा।

यह तो महज संयोग था कि पवन चौक के समीप मक्का बेच रही एक महिला बसंती बोदरा युवतियों के आपस की बातचीत समझ गई। बसंती ने इसकी जानकारी अपने पति कांडे राम सामड को दी। कांडे राम सामड ने हिम्मत दिखाते हुए नाबालिग युवतियों को लेकर जा रहे दलाल रमेश पासवान को भारत भवन के पास पकड़ लिया। मामले का खुलासा होने पर स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। स्थानीय लोगों द्वारा दलाल की पिटाई देख सृजन महिला विकास मंच की सचिव नरगिस खातून बीच-बचाव कर सभी को अपने कार्यालय ले गईं।

इस दौरान नरगिस खातून ने मामले की जानकारी चक्रधरपुर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस दलाल समेत युवतियों को थाने ले गयी। इस संबंध में थाना प्रभारी रतन कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। दलाल ने थाने में बताया कि उसके साथ चेन्नई निवासी राजू नामक व्यक्ति भी था, जो खुंटपानी से भी सात युवतियों को ले जाना चाहता है। लेकिन वह मौके से फरार हो गया। इधर पुलिस राजू नामक युवकी की भी तलाश कर रही है।

मामा के कहने पर दलाल के साथ जा रही थीं युवतियां चाईबासा सदर थाना के नरसंडा निवासी रिश्ते में मामा कानु राम पूर्ति के कहने पर गांव की तीन नाबालिग समेत परमपचो गांव की दो युवतियां चेन्नई जाने के लिए तैयार हुई थीं। यह खुलासा पकड़ी गई युवतियों ने पुलिस के सामने किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें