फोटो गैलरी

Hindi Newsसिपाही पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी का आरोप, निलंबित

सिपाही पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी का आरोप, निलंबित

मांडा। मांडा थाना के दिघिया पुलिस चौकी में तैनात सिपाही की गिरफ्तारी का वारंट लेकर मुंबई पुलिस पहुंची तो पुलिस-दारोगा अवाक रह गए। लेकिन इसकी भनक पहले ही लग जाने से आरोपित सिपाही फरार हो चुका था।...

सिपाही पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी का आरोप, निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

मांडा। मांडा थाना के दिघिया पुलिस चौकी में तैनात सिपाही की गिरफ्तारी का वारंट लेकर मुंबई पुलिस पहुंची तो पुलिस-दारोगा अवाक रह गए। लेकिन इसकी भनक पहले ही लग जाने से आरोपित सिपाही फरार हो चुका था। मामले की जानकारी एसएसपी दीपक कुमार को हुई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित कर दिया। प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र के पश्चिम गांव का राकेश कुमार पुत्र गयादीन मांडा थाना क्षेत्र के दिघिया पुलिस चौकी पर सिपाही पद पर तैनात है।

सिपाही राकेश कुमार के खिलाफ उसी के गांव की एक महिला ने मुंबई के धारावी थाने मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि राकेश कुमार ने मुझसे शादी करने का झांसा देकर कई माह तक दुराचार किया और जब सिपाही बन गया तो बारह लाख रुपए और बोलेरो की मांग करने लगा। महिला परिवार सहित मुंबई में जन्म से रहती हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद मुंबई के धारावी थाने के इंस्पेक्टर अनंत कुमार कांबले दो सिपाहियों के साथ रविवार को मांडा पहुंचे और सिपाही के गिरफ्तारी का वारंट एसओ मांडा धर्मेन्द्र सिंह को दिखाया।

दिघिया चौकी पर नियुक्त सिपाही राकेश कुमार पिछले तीन दिनों से सीओ मेजा राजबीर सिंह की गाड़ी चलाता था। राकेश को जब इसकी जानकारी हुई, तो वह बिना बताए फरार हो गया। घटना की जानकारी पुलिस कप्तान को दी गई, तो उन्होंने आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी ओर आरोपित सिपाही का कहना है कि सिपाही पद पर नियुक्ति के बाद बसपा सरकार ने जब सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया तो संबंधित महिला और उसके परिजनों ने शादी करने से इंकार कर दिया।

जब हाईकोर्ट के आदेश पर अन्य तमाम सिपाहियों के साथ राकेश भी बहाल हो गया, तो पुन: महिला के परिजनों ने शादी करने की बात कही। लेकिन जब वे लोग दोबारा आए तो राकेश ने इस शादी को करने से यह कहकर इंकार कर दिया। इस पर तरह-तरह के आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें