फोटो गैलरी

Hindi Newsआज शासन की अग्नि परीक्षा से गुजरेगी पुलिस

आज शासन की अग्नि परीक्षा से गुजरेगी पुलिस

मंझनपुर। निज संवाददाता। उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव के सवालों के आगे जिले की पुलिस को बैक फुट पर होना पड़ सकता है। विशेष सचिव पांच विन्दुओं पर पुलिस से जानकारी लेंगे। जिन पांच विन्दुओं पर पुलिस...

आज शासन की अग्नि परीक्षा से गुजरेगी पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

मंझनपुर। निज संवाददाता। उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव के सवालों के आगे जिले की पुलिस को बैक फुट पर होना पड़ सकता है। विशेष सचिव पांच विन्दुओं पर पुलिस से जानकारी लेंगे। जिन पांच विन्दुओं पर पुलिस को जवाब देना है, उनमें से कई में उसकी स्थित ठीक नहीं है। विशेष सचिव का पहला सवाल होगा कि सीएम कार्यालय से प्राप्त होने वाले शिकायती पत्रों के निस्तारण की वर्तमान स्थित क्या है और निस्तारण में देरी का कारण क्या है।

इसके अलावा तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों के निस्तारण और उनकी वर्तमान स्थित की जानकारी मांगी गई है। अब सवाल यह कि तहसील दिवस से पुलिस को जो शिकायतें मिली उनमें ज्यादातर मामले राजस्व से जुड़े थे। जो मामले पुलिस के थे, उनका निस्तारण तो हो गया लेकिन राजस्व से जुड़े मामले लंबित हैं। इसी तरह व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के उपयोग और उसकी निगरानी के बाबत भी सवाल किया जाएगा। बताते चलंे कि सीसी कैमरे की स्थित जिले में बहुत खराब है।

पिछले दिनों भरवारी रेलवे फाटक पर इंजमामुल की लाश मिली लेकिन कैमरा खराब होने के कारण घटना उसमें कैद नहीं हो सकी। इतना ही नहीं ऑन लाइन शासनादेशों को किस तरह से कर्मचारियों तक पहुंचाया गया है इसका भी संक्षिप्त विवरण पूछा जाएगा। आगामी दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर जिले की पुलिस ने क्या तैयारी की है इसकी भी समीक्षा होगी। इसे लेकर पुलिस आफिस में अभिलेख दुरुस्त कर आंकड़ों में सब फिट करने की व्यवस्था में लग गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें