फोटो गैलरी

Hindi Newsपप्पू के बयान पर भागलपुर में भी भड़के डॉक्टर

पप्पू के बयान पर भागलपुर में भी भड़के डॉक्टर

भागलपुर। वरीय संवाददाता। मधेपुरा के राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के उस बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि निजी क्लीनिक के डॉक्टर मरीजों से वाजिब फीस लें। एमबीबएस हैं...

पप्पू के बयान पर भागलपुर में भी भड़के डॉक्टर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Sep 2014 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर। वरीय संवाददाता। मधेपुरा के राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के उस बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि निजी क्लीनिक के डॉक्टर मरीजों से वाजिब फीस लें। एमबीबएस हैं तो 100 और एमडी हैं तो 150 रुपए से ज्यादा फीस न लें। सांसद के इस बयान की भागलपुर आईएमए ने कड़ी निंदा की है।

डॉक्टरों में गुस्सा व नाराजगी है। वहीं स्थानीय राजद सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल फिलहाल इस पर कुछ भी बोलने से बचते हैं। उन्होंने कहा कि इस पहलू पर अभी कुछ भी सोचा नहीं है। भागलपुर आईएमए से जुड़े डॉक्टरों ने शुक्रवार को मायागंज अस्पताल में बैठक की। इसमें सांसद पप्पू यादव के बयान की निंदा की। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. डीपी सिंह ने कहा कि सांसद पप्पू यादव अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर की बात कह रहे हैं।

वह डॉक्टरों के अधिकार का अतिक्रमण कर रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर सेवा देते हैं। वहां मरीजों का नि:शुल्क इलाज होता है। निजी क्लीनिक में गरीब मरीजों को मुफ्त में देखा जाता है। लेकिन अगर क्लीनिक में फीस ली जाती है तो इसे निर्धारित करने का अधिकार सांसद को नहीं है। सांसद के इस बयान की जितनी निंदा की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि न केवल सहरसा, मधेपुरा व भागलपुर बल्कि पूरे बिहार का आईएमए इसका विरोध करता है।

अगर वह अपनी बात से वापस नहीं हटे तो आंदोलन करेंगे। हड़ताल भी कर सकते हैं। वहीं आईएमए के सचिव डॉ. जेपी सिन्हा ने कहा कि हमलोग सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। लेकिन इस तरह का दबाव बनाना गलत है। इसके विरोध में हमलोग पहले सांकेतिक आंदोलन करेंगे। इसके बाद भी अगर वे अपने बयान से पीछे नहीं हटे तो आगे आईएमए की विस्तारित बैठक होगी, जिसमें हड़ताल करने का निर्णय लिया जाएगा। बैठक में डॉ. हेमशंकर शर्मा, डॉ. शांतनु घोष, डॉ. आरपी जायसवाल, डॉ. संदीप लाल सहित कई डॉक्टर मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें