फोटो गैलरी

Hindi Newsअब रोडवेज बसों में सफर करना होगा और महंगा फलायर

अब रोडवेज बसों में सफर करना होगा और महंगा फलायर

झांसी। निज संवाददाता। रोडवेज बसों में सफर करने के लिए अब यात्रियों को कुछ अधिक खर्च करना पड़ेगा। रोडवेज बसों में प्रति किमी 3 पैसे किराया बढ़ाने के प्रस्ताव को रोडवेज निगम बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।...

अब रोडवेज बसों में सफर करना होगा और महंगा फलायर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Sep 2014 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

झांसी। निज संवाददाता। रोडवेज बसों में सफर करने के लिए अब यात्रियों को कुछ अधिक खर्च करना पड़ेगा। रोडवेज बसों में प्रति किमी 3 पैसे किराया बढ़ाने के प्रस्ताव को रोडवेज निगम बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद अब प्रस्ताव स्टेट ट्रांसपोर्ट अथारिटी के पास जाएगा जिसके बाद किराए की नई दरों को लागू कर दिया जाएगा। यात्रियों को अभी तक निजी बसों की तुलना में झांसी से कानपुर सफर करने के लिए अधिक किराया देना पड़ता है।

जबकि झांसी से कानपुर तक की वाया सड़क मार्ग दूरी करीब 220 किमी है। ऐसे में अगर निगम बोर्ड की ओर से किराए प्रस्ताव को आखिरी एसटीए की मंजूरी मिली तो यात्रियों को इसके लिए अतिरिक्त करीब-करीब 7 रुपए देना पड़ेगा। अभी तक यहां से कानपुर का किराया करीब 229 रुपए है।

किराया बढ़ने के लगभग पूरे संकेत हो गए है, यात्रियों के जेब पर बढ़ा किराया आफत बनेगा। जिससे यात्रियों के कतराने की संभावना भी अधिक होगी। झांसी डिपो से कानपुर के लिए करीब 55 बसों को संचालित किया जाता है, झंासी से कानपुर के लिए दो टुकड़ों में डग्गामार वाहनों की भी कमी नहीं है जो रोडवेज बसों को लगातार चूना लगाती है।

यात्रियों को कम पैसे में कानपुर तक के सफर करने का मौका मिलता है जिसके चलते वे रोडवेज बसों में बैठने से कतराते है। इनकी धरपकड़ के लिए हल्का अभियान भी चला लेकिन फिर टांय टांय फिस्स हो गया है।

डग्गामार वाहनों के चलते रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अब संकट के बादल मडराने वाले है। बताया गया कि बढ़े किराए से होने वाला लाभ से रोडवेज नई बसों की चेचिस खरीदेगी जिससे कई रूटों पर बसों का संचालन बढ़ाया जाएगा।

फिलहाल उन यात्रियों के ऊपर बोझ बढ़ने वाला है जिन्हें लंबी दूरी का सफर करना है क्योंकि करीब 100 किमी की दूरी पर करीब 3 रुपए अतक्ति किराया यात्री को देना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें