फोटो गैलरी

Hindi Newsहवालात का डर दिखाकर दूधिए से ले लिए 65 हजार

हवालात का डर दिखाकर दूधिए से ले लिए 65 हजार

हमारे संवाददाता नागल। वर्दीधारी दो सिपाहियों ने खुलेआम क्रिमनल स्टाइल में दूधिए को पकड़कर हवालात में बंद करने की धमकी देते हुए 65 हजार ले लिए। थाने से जैसे-तैसे छूटकर, घर पहुंचे पीडि़त ने जब...

हवालात का डर दिखाकर दूधिए से ले लिए 65 हजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

हमारे संवाददाता नागल। वर्दीधारी दो सिपाहियों ने खुलेआम क्रिमनल स्टाइल में दूधिए को पकड़कर हवालात में बंद करने की धमकी देते हुए 65 हजार ले लिए। थाने से जैसे-तैसे छूटकर, घर पहुंचे पीडि़त ने जब सत्ताधारी नेता को पुलिस की करतूत बताई तो वे हैरान रह गए। दोनों सिपाहियों को धमकाते हुए शिकायत अफसरों से की तो दोनों ने पीडि़त को बुलाकर 60 हजार रुपये लौटा दिए।

ये मामला खुला तो अब गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है। गांव खजूरवाला निवासी एक व्यक्ति दूध बेचने का काम करता है। दूधिए के अनुसार वो दूध बेच कर घर लौट रहा था, कि ब्लॉक स्थित चेकपोस्ट पर तैनात दो सिपाहियों ने उसे रोक लिए। पहले तो लाइसेंस मांगा, जो दिखाने के बाद बाइक के कागज मांगे, न होने पर दोनों सिपाहियों ने दूधिए को धमकाना शुरू कर दिया। गाली-गलौज करते हुए लूट-खसोट करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया।

पीडि़त दूधिए ने गिड़गिड़ाना शुरू किया तो दोनों सिपाहियों ने अपना असली रंग दिखाते हुए झट से हवालात में बंद न करने की एवज में 65 हजार रुपये की डिमांड कर दी। दूधिए के अनुसार, मरता क्या न करता, सो फोन कर घर से तुरंत ही 65 हजार रुपये मंगा लिए। थाने से घर पहुंच कर पीडि़त ने इस बाबत सत्ताधारी नेता को बताया तो वे भी पुलिस की खुली लूट पर हैरान रह गए। नेताजी ने इस बाबत तुरंत ही थानेदार देवेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने मामले में अनभिज्ञता जताते हुए कॉल बैक करने की बात कही।

एसओ ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि बाद में दोनों सिपाहियों को भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए दूधिए के रुपये वापस करा दिए। पीडि़त के अनुसार दोनों सिपाही पांच हजार रुपये खर्च कर चुके थे, इसलिए उन्होंने 60 हजार रुपये ही वापस किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें