फोटो गैलरी

Hindi Newsतिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी ने जेल में फांसी लगाई

तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी ने जेल में फांसी लगाई

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान 38 वर्षीय रियाजुद्दीन के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दीन दयाल उपाध्याय...

तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी ने जेल में फांसी लगाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Sep 2014 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान 38 वर्षीय रियाजुद्दीन के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल भेज दिया है। मामले की जांच मजिस्ट्रेट द्वारा की जा रही है। रियाजुद्दीन के परिजनों ने जेल में उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार रियाजुद्दीन परिवार सहित बिजनौर में रहता था। उसे गाजीपुर पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया था।

उसे बीते छह मार्च को तिहाड़ जेल संख्या आठ में भेजा गया था। रविवार दोपहर उसका शव बाथरूम में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। घटना की जानकारी मिलने पर जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर रियाजुद्दीन के परिजनों ने तिहाड़ जेल के बाहर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रियाजुद्दीन की हत्या की गई है। उनके अनुसार जिस रस्सी से रियाजुद्दीन के लटकने की बात बताई जा रही है वह बेहद कमजोर है।

वह रियाजुद्दीन का वजन नहीं उठा सकती। ज्ञात हो कि वर्ष 2014 में अब तक 24 से अधिक कैदियों की मौत तिहाड़ जेल में हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें