फोटो गैलरी

Hindi Newsफौजी की हत्या का आरोप, सड़क जाम

फौजी की हत्या का आरोप, सड़क जाम

सिकंदराराऊ। हिन्दुस्तान संवाद। मंगलवार को चैन्नई पैरम्बदूर में तैनात फौजी की गोली लगने से हुई मौत के बाद शव के गुरुवार की प्रात: गांव में आते ही हाहाकार मच गया। सैनिक के शव के साथ सेना की टुकड़ी न...

फौजी की हत्या का आरोप, सड़क जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 Sep 2014 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सिकंदराराऊ। हिन्दुस्तान संवाद। मंगलवार को चैन्नई पैरम्बदूर में तैनात फौजी की गोली लगने से हुई मौत के बाद शव के गुरुवार की प्रात: गांव में आते ही हाहाकार मच गया। सैनिक के शव के साथ सेना की टुकड़ी न आने, उसकी हत्या होने व शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आक्रोशित परिजनों ने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया।

इसके चलते सिकंदराराऊ हाथरस राजमार्ग पर कई किलों मीटर तक जाम लग गया, जो दोपहर में जाम स्थल पर एएसपी व एडीएम के पहुंचने के बाद मृतक के परिजनों को सभी प्रकार की सैनिक सुविधाएं दिलवाने के लिए राज्य व केन्द्र सरकारों को लिखा पढ़ी करने काआश्वासन दिया गया तो उसके बाद छह घंटे तक लगा जाम खोला गया।

उसके बाद फौजी के शव को दूसरी बार पोस्टमार्टम कराने के लिए हाथरस भेजा गया। जाम लगने की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक व सपा नेता यशपाल सिंह चौहान तथा जिला महासचिव तेजवीर सिंह सिसौदिया जाम स्थल पर पहुंचे और उन्होंने डीएम व एसपीसे वार्ता करके फौजी के परिजनों को सभी सुविधाएं दिलवाने की मांग की। शिवराज सिंह यादव पुत्र कल्यान सिंह यादव गांव नगला बिहारी सीआईएसएफ में सैनिक था। उसकी डयूटी फिलहाल चैन्नई के निकट पैरम्बदूर स्थित राजीव गांधी स्मारक पर लगी हुई थी।

उसकी अपनी पत्नी ऊषा यादव से नौ सितम्बर मंगलवार को दोपहर मोबाइल पर वार्ता की थी। उसके कुछ देर बाद ही फोन पर एसी ने शिवराज सिंह द्वारा गोली मारकर आत्महत्या की सूचना पत्नी को दी। यह सुनकर परिवार में हाहाकार मच गया और गांव में शोक व्याप्त हो गया। जब परिजन शव लेने चैन्नई जा रहे थे तो सीआईएसएफ के एसी ने आने से रोक टिकट निरस्त करवा दिए। उसके बाद शव को बिना किसी कम्पनी के जवान के दिल्ली एयरपोर्ट पर भेज दिया, जहां से फौजी के परिजन शव को एम्बुलेंस द्वारा बुधवार की सुबह गांव ले आए।

जैसे ही शव सुबह गांव में आया तो वैसे ही हाहाकार मच गया और पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सीआईएसएफ के द्वारा फौजी के शव को लेकर बरती लापरवाही के प्रति परिजनों व ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया। वहीं अपने पति की अज्ञात द्वारा गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाते हुये ऊषा यादव ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

फौजी की पत्नी ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजे पत्र पति शिवराज सिंह की गोली मारकर हत्या करने की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर मृतक फौजी की पत्नी ऊषा यादव ने राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय मानव अधिकर आयोग, नई दिल्ली व डीजी सीआईएसएफ दिल्ली को फैक्स से कार्यवाही हेतु मांग पत्र भेजा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें