फोटो गैलरी

Hindi Newsहिंडन एयरबेस की सुरक्षा पर उठे सवाल

हिंडन एयरबेस की सुरक्षा पर उठे सवाल

ट्रांस हिंडन। संजय गिरि। हिंडन एयरबेस की पसौंडा से लगी हुई बाउंड्री से सटकर बिल्डिंग मैटेरियल, कबाड़ और मीट आदि की कई दुकानें खुल गई हैं। बाउंड्री के बाहर ग्रीन बेल्ट पर अतिक्रमण कर बेरोकटोक दुकानें...

हिंडन एयरबेस की सुरक्षा पर उठे सवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 Sep 2014 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांस हिंडन। संजय गिरि। हिंडन एयरबेस की पसौंडा से लगी हुई बाउंड्री से सटकर बिल्डिंग मैटेरियल, कबाड़ और मीट आदि की कई दुकानें खुल गई हैं। बाउंड्री के बाहर ग्रीन बेल्ट पर अतिक्रमण कर बेरोकटोक दुकानें चलाई जा रही हैं। इन दुकानों की आड़ में कोई संदिग्ध व्यक्ति हिंडन एयरबेस की सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है।

इस संबंध में खुफिया विभाग ने भी प्रशासनिक अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही संयुक्त अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटा एयरबेस के बाहर सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा। हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील स्थानों में शामिल है। इसकी सुरक्षा भी चाक-चौबंद रहती है लेकिन पिछले कुछ महीनों में एयरबेस की पसौंडा से लगती हुई कंटीले तारों की बाउंड्री के पास हरित पट्टी पर अवैध रूप से कई दुकानें खुल गई हैं। बिल्डिंग मैटेरियल, कबाड़ व मीट की दुकानें बेरोकटोक चल रही हैं।

इस संबंध में गाजियाबाद के जिलाधिकारी व एसएसपी को खुफिया रिपोर्ट भी सौंपी गई है। इन दुकानों की आड़ में कोई संदिग्ध व्यक्ति एयरबेस से संबंधित जानकारियां जुटा सकता है। कंटीले तारों के साथ झाडि़यां लगी हैं, कोई भी व्यक्ति बीच से रास्ता बनाकर कोई अंदर प्रवेश भी कर सकता है। संयुक्त अभियान चलाकर हटाएंगे अतिक्रमण इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट कपिल सिंह ने कहा कि नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। एयर बेस की बाउंड्री पर इस तरह अतिक्रमण किए जाने का मामला गंभीर है और इसे जल्द ही हटवाया जाएगा।

ऑपरेशन के लिए मुहैया कराएंगे पुलिस फोर्स एसएसपी धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि बाउंड्री के बाहर अतिक्रमण शीघ्र हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि संयुक्त अभियान में बिना देर किए जितनी आवश्यकता होगी पुलिस फोर्स मुहैया करायी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें