फोटो गैलरी

Hindi Newsडैम में डूबने से महिला सहित छह बच्चियों की मौत

डैम में डूबने से महिला सहित छह बच्चियों की मौत

बाराचट्टी। एक संवाददाता। सूबे के बरवाडीह स्थित कोबरा बटालियन कैंप के समीप लखन सिंह डैम में डूबने से एक महिला सहित छह बच्चियों की मौत हो गई। सभी बरवाडीह गांव के निवासी थीं। ये सभी कर्मा पूजा को लेकर...

डैम में डूबने से महिला सहित छह बच्चियों की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 Sep 2014 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बाराचट्टी। एक संवाददाता। सूबे के बरवाडीह स्थित कोबरा बटालियन कैंप के समीप लखन सिंह डैम में डूबने से एक महिला सहित छह बच्चियों की मौत हो गई। सभी बरवाडीह गांव के निवासी थीं। ये सभी कर्मा पूजा को लेकर डैम में स्नान करने गये थे। मृतकों में पूजा कुमारी(15), कलावती कुमारी(13), रामवती कुमारी(10), पूजा कुमारी(12), पिंकी कुमारी (10) एवं पूनम देवी (20) शामिल हैं। इनमें रामवती कुमारी एवं कलावती कुमारी रामप्रसाद यादव की पुत्री है।

वहीं पूनम देवी की शादी इसी वर्ष हाडे़साढ़ी गांव में हुई थी। तीन बच्चियों को जवानों ने बचाया डैम में डूब रही बच्चियों को बचाने की गुहार किनारे स्नान कर रही दूसरी बच्चियों ने लगाई। इसके बाद कोबरा बटालियन के जवानों ने डैम में छलांग लगाकर सभी नौ बच्चियों को बाहर निकाला। इनमें तीन को छोड़ शेष सभी को मृत घोषित कर दिया गया। कर्मा पूजा को लेकर स्नान करने गए थे सभी घटना के संबंध में मृतक के परिजन लाल देव यादव ने बताया कि कर्मा पूजा को लेकर गांव की दो दर्जन बच्चियां स्नान करने के लिए गईं थीं।

बच्चियों को डैम की गहराई का अंदाजा नहीं लग सका। घटना की सूचना मिलते ही पड़ोस के कोबरा कैंप के जवान बच्चियों को बचाने के लिए डैम में कूद पड़े, छह बच्चियों को नहीं बचा सके। कोबरा के इंसपेक्टर अरविन्द ने बताया कि मृत बच्चियों को एम्बुलेंस से पीएचसी लाया, जहां प्रभारी चिकित्सक डॉ. शिवशंकर झा ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों के शव पीएचसी आते ही बरवाडीह गांव के महिला-पुरुषों का झूंड भी पहुंचा और उनके चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया।

इस संबंध में डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एसडीओ ज्योति कुमार एवं बीडीओ डॉ. बीएन सिंह को पूरे मामले पर नजर रखने का निर्देश दिया गया। बीडीओ डॉ. बीएन सिंह के निर्देश पर पंचायत के मुखिया बालेश्वर यादव ने मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत पन्द्रह-पन्द्रह सौ रुपये की राशि दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें