फोटो गैलरी

Hindi Newsकांधला में लोहा व्यापारी से मांगी 10 लाख की रंगदारी

कांधला में लोहा व्यापारी से मांगी 10 लाख की रंगदारी

कांधला/कैराना। हमारे संवाददाता। कैराना के बाद अब कांधला में भी लोहा व्यापारी को दस लाख रुपये की रंगदारी भरा पत्र मिलने से सनसनी फैल गई है। पीडि़त व्यापारी ने दर्जनों व्यापारियों के साथ थाने जाकर...

कांधला में लोहा व्यापारी से मांगी 10 लाख की रंगदारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Sep 2014 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

कांधला/कैराना। हमारे संवाददाता। कैराना के बाद अब कांधला में भी लोहा व्यापारी को दस लाख रुपये की रंगदारी भरा पत्र मिलने से सनसनी फैल गई है। पीडि़त व्यापारी ने दर्जनों व्यापारियों के साथ थाने जाकर मामले की सूचना दी। हालांकि इस संबंध में व्यापारी ने तहरीर नहीं दी है। उधर कैराना में एक शिक्षामित्र को भी धमकी भरा पत्र भेजकर दस लाख की रंगदारी मांगी गई है।

कांधला के मोहल्ला शेखजादगान कैराना रोड निवासी एक व्यापारी लोहे का व्यापार करता है। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह जैसे ही व्यापारी ने अपनी दुकान खोली, तो दुकान के अंदर एक पत्र पड़ा मिला, जिसमें व्यापारी से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने या पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। धमकी मिलने से व्यापारी के होश उड़ गए। व्यापारी से रंगदारी मांगे जाने की सूचना पर दर्जनों व्यापारी मौके पर जमा हो गए।

पीडि़त व्यापारी अन्य दर्जनों व्यापारियों के साथ थाने पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। हालांकि व्यापारी ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर नहीं दी है। थानाध्यक्ष पंकज वर्मा का कहना है कि इस सम्बन्ध मे उन्हे कोई लिखित तहरीर नही मिली है, अगर कोई तहरीर आती है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। उधर, कैराना में रंगदारी मांगे जाने का सिलसिला जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश मंत्री चौधरी मुनशाद को भी डाक के माध्यम से एक धमकी भरा पत्र मिला।

पत्र पर झिंझाना डाकघर की मोहर लगी हुई थी। पत्र में अगले महीने की दस तारीख तक दस लाख रुपये का इंतजाम करने के लिए कहा गया। धमकी भरे पत्र में लिखा गया है कि डीएम की बहुत तारीफ करता है तथा मृतक व्यापारियों के घर जाकर बहुत सांत्वना देने जाता है, देखते है तुम्हें कौन बचाएगा। इस मामले में पुलिस को तहरीर दे दी गई है। दहशत में स्कूलों पर लटके ताले कैराना। स्कूल संचालक से रंगदारी मांगे जाने के बाद पूरे कस्बे के स्कूल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

दहशत के चलते सोमवार को कस्बे के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई। सभी स्कूलों पर ताले लटके मिले। स्कूल संचालक ही नहीं, बल्कि बच्चों के अभिभावकों में भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर दहशत बनी हुई है। इनसेट कैराना से एक और व्यापारी ने किया पलायन कैराना। लगातार रंगदारी मांगे जानअे की वारदातों को लेकर कस्बे के व्यापारियों में असुरक्षा की भावना प्रबल हो रही है, जिसके चलते व्यापारी कस्बे से पलायन को मजबूर हो रहे हैं।

कैराना में रंगदारी के लिए तीन व्यापारियों की हत्या के बाद एक व्यापारी कस्बे से पलायन कर गया था। इसी कड़ी में कस्बे से एक और व्यापारी के कस्बे से पलायन करने की चर्चा है। बताया जाता है कि व्यापारी की नीचे दुकान व ऊपर मकान है। पिछले तीन दिनों से दुकान व मकान पर ताला लटका हुआ है, जिसके चलते कस्बे में व्यापारी के परिवार समेत पलायन करने की चर्चा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें