फोटो गैलरी

Hindi News अयोध्या में गंगा भवन के महंत की निर्मम हत्या

अयोध्या में गंगा भवन के महंत की निर्मम हत्या

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व मणिराम छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के करीबी शिष्य व गंगा भवन के व्यवस्थापक महंत विजय राम दास की गुरुवार को निर्मम हत्या कर दी गई। युवा महंत की हत्या उन्हीं के कमरे...

 अयोध्या में गंगा भवन के महंत की निर्मम हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Aug 2014 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व मणिराम छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के करीबी शिष्य व गंगा भवन के व्यवस्थापक महंत विजय राम दास की गुरुवार को निर्मम हत्या कर दी गई। युवा महंत की हत्या उन्हीं के कमरे में उस समय की गई जब वह सो रहे थे। हत्यारों ने उन पर कुल्हाड़ी से घातक वार किया जिससे तत्काल उनकी मौत हो गई। वारदात के कारणों का अब तक कोई खुलासा नहीं हो सका है। कोतवाली पुलिस ने मंदिर के पुजारी सहित संस्कृत के चार विद्यार्थियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

बताया गया कि मणिराम छावनी के महंत व न्यास अध्यक्ष इन दिनों वृंदावन में हैं और राधा अष्टमी के बाद उनके लौटने का कार्यक्रम है। इस बीच उनके उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास शास्त्री ने हत्या के सम्बन्ध में पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह 7:45 बजे उन्हें सूचना मिली की दास की हत्या कर दी गई है। उन्होंने मंदिर में किसी प्रकार के विवाद होने से साफ इनकार किया।

उधर वारदात की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। देखते-देखते मंदिर के बाहर भारी तादात में साधु-संत व शुभेच्छु जमा हो गए। इसी दौरान भाजपा सांसद लल्लू सिंह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने किसी उपद्रव की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस बल बुला लिया और एसएसपी केबी सिंह के साथ डीएम अनिल धींगरा भी मौके पर डट गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पंचनामा कराया और फिर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बीच फोरेंसिंक टीम भी पहुंच गई और उसने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। कमरे मिले साक्ष्यों को भी एकत्र किया। इस जांच के बाद कमरे को सील कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें