फोटो गैलरी

Hindi Newsबहिष्कार के बावजूद जस्टिस पटेल ने की मामलों की सुनवाई

बहिष्कार के बावजूद जस्टिस पटेल ने की मामलों की सुनवाई

रांची। झारखंड हाइकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल की अदालत का बुधवार को भी वकीलों ने बहिष्कार किया। एक भी वकील उनके कक्ष में सुनवाई के लिए नहीं गया। इस कोर्ट में बुधवार को दो...

बहिष्कार के बावजूद जस्टिस पटेल ने की मामलों की सुनवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 Aug 2014 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। झारखंड हाइकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल की अदालत का बुधवार को भी वकीलों ने बहिष्कार किया। एक भी वकील उनके कक्ष में सुनवाई के लिए नहीं गया। इस कोर्ट में बुधवार को दो मामलों की सुनवाई हुई। दोनों में प्रार्थियों ने खुद अपनी बात रखी। इधर वकीलों के आंदोलन से अब तक करीब 200 मामलों की सुनवाई नहीं हो सकी। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में हर दिन करीब 150- 200 मामले सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होते हैं।

सामान्य दिनों मंे करीब 50 मामलों की सुनवाई होती है। लेकिन चार दिनों से वकील इस कोर्ट का बहिष्कार कर रहे हैं। इस कारण अब तक 200 मामलों की सुनवाई नहीं हो रही है। मामलों की सुनवाई नहीं होने से मुवक्किलों की भी परेशानी बढ़ गई है। आंदोलन समाप्त करने के लिए बार कौंसिल के पत्र पर भी एडवोकेट एसोसिएशन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। बार कौंसिल ने एसोसिएशन को पत्र लिख मामले का हल निकालने को कहा था।

पिछले दिनों हाइकोर्ट के दूसरे जजों ने भी एसोसिएशन को वार्ता के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन एसोसिएशन ने वार्ता नहीं की। एसोसिएशन जस्टिस पटेल के तबादले की मांग पर अड़ा है।

बार एसोसिएशन अवैध नहीं : वर्मा बार एसोसिएशन के महासचिव एसके वर्मा ने कहा कि बार एसोसिएशन अवैध नहीं है। वर्ष 2004 में हाइकोर्ट के फुलकोर्ट ने एसोसिएशन को मान्यता दी थी। 2006 में एसोसिएशन ने बार कौंसिल के पास अपने नवीकरण के लिए आवेदन दिया था। आवेदन अभी तक पेंडिंग है। इस कारण यह कहना गलत होगा कि एसोसिएशन अवैध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें