फोटो गैलरी

Hindi Newsआभार यात्रा पर निकले अजीत से लोगों ने गिनाईं समस्याएं

आभार यात्रा पर निकले अजीत से लोगों ने गिनाईं समस्याएं

भागलपुर। वरीय संवाददाता। कांग्रेस-राजद-जदयू गठबंधन के उम्मीदवार अजीत शर्मा जीतने के अगले ही दिन शहरवासियों से मिलने निकल पड़े। सुबह से दोपहर और फिर शाम को शहर के अलग-अलग मोहल्लों में जाकर लोगों से...

आभार यात्रा पर निकले अजीत से लोगों ने गिनाईं समस्याएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 Aug 2014 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर। वरीय संवाददाता। कांग्रेस-राजद-जदयू गठबंधन के उम्मीदवार अजीत शर्मा जीतने के अगले ही दिन शहरवासियों से मिलने निकल पड़े। सुबह से दोपहर और फिर शाम को शहर के अलग-अलग मोहल्लों में जाकर लोगों से मिलते रहे। उनकी समस्याएं सुनीं। शहरवासियों को जीत के लिए धन्यवाद दिया।

हर जगह वह इस बात दोहराते रहे कि यह हमारी नहीं बल्कि आपकी जीत है। मंगलवार सुबह आठ बजे से ही आभार यात्रा बरारी सब्जी चौक से शुरू हुई। देर शाम अलीगंज में जाकर खत्म हुई। सभी जगहों पर वहां के लोगों ने उनका फूल माला पहनाकर और अबीर-गुलाल उड़ाकर स्वागत किया। साथ ही सड़क, पानी व नाला की समस्याएं रखीं।

इस पर विधायक अजीत शर्मा ने उन लोगों का आश्वस्त किया कि जितने वादे किए गए हैं, डेढ़ साल में उन सबको अपने प्रयास से पूरा करुंगा। बुधवार को नाथनगर व चंपानगर के इलाकों में आभार यात्रा निकलेगी। मंगलवार को दिन के 11 बजे से ही शंकर टॉकिज चौक पर आसपास के मोहल्ले के लोग अजीत शर्मा के स्वागत में इकट्ठा होने लगे। महिलाएं गोद में बच्चे लेकर तो हर युवा से लेकर बुजुर्ग के सिर पर कांग्रेस की टोपी थी।

कुछ लोग कांग्रेस का झंडा लिए खड़े दिखे। दोपहर साढ़े बारह बजे अजीत शर्मा की गाड़ी वहां पहुंची। उससे आगे दो गाडि़यां प्रचार करती हुई चल रही थी। इसमें घोषणा की जा रही थी कि आपके बीच आपके भोलेभाले विधायक आ रहे हैं। जब चौक पर उनका काफिला पहुंचा तो वे गाड़ी से उतरे। इसके साथ ही ढोल-नगाड़े की धुन पर बच्चे व युवा थिरकने लगे। आतिशबाजी शुरू की गई। इसके साथ ही अजीत शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाए जाने लगे।

वहां मोहल्ले के मनोज गुप्ता, दीपक गुप्ता, अशोक गुप्ता, किरण, बसंती सब उनके पीछे चल पड़े। वहां मोहल्ले में जाकर दुकान-मकान में खड़े हरेक लोगों से मिले। इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने अपनी समस्याएं भी रखीं। लोगों ने बताया कि यहां का पोल गिर गया है। इससे काफी परेशानी होती है। नाला टूट गया है। उसका गंदा पानी सड़क पर बहता है और आने-जाने में परेशानी होती है। खराब चापाकल की ओर भी लोगों ने उनका ध्यान खींचा। मोहल्ले के लोगों ने उनसे मांग की कि इसे दुरुस्त करवा दिया जाए।

इस पर अजीत शर्मा बोले-विश्वास कीजिए, हर काम करेंगे। आपने मौका दिया है, काम जरूर करेंगे। उन्होंने जीत पर लोगों को धन्यवाद दिया। करीब आधा घंटा वहां रुकने के बाद वे वापस हो गए। इस दौरान वह दीपनगर स्थित कांग्रेस भवन भी पहुंचे और पांच मिनट रुकने के बाद वहां से निकले। इसके पहले बरारी पुल घाट, सीढ़ी घाट, हाउसिंग बोर्ड, रिफ्यूजी कॉलोनी, मायागंज अस्पताल के सामने, कुप्पाघाट, बड़ी खंजरपुर, छोटी खंजरपुर, एसएम कॉलेज के पास मकबरा के लोगों से मिले।

इसके बाद कचहरी चौक स्थित घूरन पीर बाबा के मजार पर जाकर माथा टेका। फिर वहां से आदमपुर, मानिक सरकार, शंकर टॉकीज होते हुए बूढ़ानाथ मंदिर गए। दिन के तीन बजे के बाद शहर के दक्षिणी क्षेत्र के लोगों से मिले। इशाकचक, पानी टंकी, लीची बागान, मिरजानहाट, मानिकपुर, मोहद्दीनगर, महेशपुर, अलीगंज, जरलाही, मोजाहिदपुर के लोगों से मिलकर आभार व्यक्त किया। इस दौरान उनके साथ राजद के प्रदेश महासचिव मो. उसमान, प्रदीप यादव, अजीत यादव, मो. मुबारक, लल्लू मंडल, शंभू साह, पंकज राय, गुंजन ठाकुर, मनोज यादव, ब्रह्मदेव साह, रामाशीष मंडल, मुन्ना झा, नरेश साह, सोनू मिश्रा, वरुण झा, नीलकमल सिंह आदि शामिल थे।

जारी रहेगा नवगछिया में राजधानी का ठहराव रेल राज्यमंत्री मंत्री से मिले बुलो मंडल, मंत्री ने बोर्ड को जारी किया निर्देश बुलो मंडल ने मंत्री से मिलकर ठहराव जारी रखने की मांग की थी राजधानी में कोटा बढ़ाने का किया आग्रह भागलपुर, वरीय संवाददाता नवगछिया में राजधानी का ठहराव जारी रहेगा। भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल की मांग पर मंगलवार को रेल राज्यमंत्री ने ठहराव जारी रखने का निर्देश रेलवे बोर्ड को दिया है। इससे पहले रेलवे ने अक्टूबर के बाद नवगछिया में राजधानी का ठहराव खत्म करने का फैसला लिया था।

सांसद ने 'हिन्दुस्तान' को दिल्ली से टेलीफोन पर बताया कि उन्होंने मंगलवार को रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा से मिलकर नवगछिया में राजधानी का ठहराव को जारी रखने का आग्रह किया। रेल राज्यमंत्री ने ठहराव खत्म करने के बारे में बोर्ड से जानकारी ली । बोर्ड द्वारा बताया गया कि ठहराव के लिए रेलवे को जितना लाभ मिलना चाहिए, वह नवगछिया स्टेशन से नहीं मिल रहा है। राजधानी के ठहराव पर रोज चार हजार रुपए खर्च होता है। नवगछिया स्टेशन से रोज 11 हजार 600 रुपए का टिकट कटता है।

इससे रेलवे को केवल 3735 रुपए का लाभ हो रहा है। न्यूनतम चार हजार रुपए का लाभ होना चाहिए। इसलिए ठहराव खत्म करने का निर्णय लिया गया है। सांसद ने मंत्री को बताया कि राजधानी में नवगछिया का कोटा काफी कम है। नवगछिया का टिकट लेने पर वेटिंग मिलता है और कंफर्म भी नहीं होता है। इसके चलते जिसको दिल्ली से नवगछिया जाना रहता है वह कटिहार का और जिसे नवगछिया से दिल्ली आना होता है उसे भी कटिहार से टिकट कटाना पड़ता है।

सांसद ने मंत्री को बताया कि नवगछिया उत्तर और पूर्व बिहार का महत्वपूर्ण स्टेशन है। यहां से भागलपुर, बांका, मधेपुरा, मुंगेर और पूर्णिया के सांसद और विधायक आदि राजधानी एक्सप्रेस से आते-जाते हैं। भागलपुरी सिल्क का कारोबार देश-विदेश में होता है। कारोबार के संबंध में बड़ी संख्या में विदेशी भागलपुर आते रहते हैं। इसके अलावा कहलगांव में एनटीपीसी है। दिल्ली आदि शहरों से अधिकारियों को कहलगांव आना-जाना रहता है। भागलपुर से हवाई सेवा भी नहीं है। सड़क की हालत खराब है।

रेलवे ही आना-जाने का एकमात्र माध्यम बचा हुआ है। सांसद ने बताया कि उनकी बातों को सुनने के बाद रेल राज्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में नवगछिया में राजधानी का ठहराव जारी रखने का निर्देश दिया। मंत्री से नवगछिया में राजधानी का कोटा बढ़ाने का भी आग्रह किया गया। सांसद ने बताया कि मंत्री ने कोटा बढ़ाने का आश्वासन दिया है। इस्तीफा नहीं देंगे नभय, कल देंगे रिपोर्ट हार से भाजपा में खलबली, पार्टी के नेताओं की रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को भागलपुर में हार के बाद चौबे की चुप्पी बरकरार, मोबाइल दूसरे दिन भी बंद कार्यालय संवाददाता भागलपुर।

भागलपुर विधानसभा उपचुनाव में मिली करारी हार और पार्टी के अंदर विरोध की चिंगारी फूटने के बाद भी पार्टी प्रत्याशी रहे नभय चौधरी के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार को कांग्रेस के अजीत शर्मा सुबह से ही लोगों का अभार व्यक्त करने के लिए शहर में निकले तो शाम को नभय ने भी जनता को धन्यवाद देने के लिए पदयात्रा शुरू की। इधर जिलाध्यक्ष और उनकी टीम को बदलने की मांग भी तेज हो गई है। चुनाव परिणाम के बाद पूर्व सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने समीक्षा करने की बात कहकर सरगर्मी बढ़ा दी है तो नभय चौधरी ने भी कहा है कि जिला कमेटी नहीं बदलेगी बल्कि 28 अगस्त को प्रदेश मुख्यालय में होनेवाली जिलाध्यक्षों की बैठक में जिले के तमाम पार्टी नेताओं की चुनाव में क्या भूमिका रही, इसकी रिपोर्ट देंगे।

नभय ने कहा है कि वह जिलाध्यक्ष भी हैं और संगठन को संभालना उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैंने टिकट के लिए कोई अर्जी नहीं दी थी बल्कि पार्टी ने स्वयं यह जिम्मेदारी दी थी। हार के बाद जो पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सार्वजनिक रूप से ऐसी-वैसी बातें कर रहे हैं उनके खिलाफ पार्टी सख्त कार्रवाई करेगी। परिणाम आने के बाद जिला उपाध्यक्ष निरंजन साह ने कहा था कि टिकट देने में जनता की भावनाओं का ख्याल नहीं रखा गया।

राजकिशोर सिंह ने चुनावी प्रबंधन पर सवाल उठाया था तो व्यावसायिक मंच के प्रदेश मंत्री लालु शर्मा ने जिला संगठन को बदलने की मांग की थी। नभय ने उपाध्यक्ष निरंजन साह के बयान पर कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ क्या किया है इसका ब्योरा दें। अगर पार्टी ने उन्हें अच्छा उम्मीदवार समझा होता तो जरूर टिकट दिया होता। नभय ने कहा कि निरंजन साह को यह बताना चाहिए कि उन्होंने आजीवन सहयोग निधि की राशि अबतक प्रदेश में क्यों नहीं जमा किया है? इस्तीफा देने की बात पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं।

इस्तीफे की मांग करने वाले जब स्वयं नैतिक जिम्मेदारी ले रहे हैं कि वह व्यवसायियों का वोट नहीं दिला सके तो फिर उन्हें खुद अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा है कि अगर वे खुद इस्तीफा नहीं देंगे तो ऐसे लोगों की पहचान कर पार्टी अपने स्तर से कार्रवाई करेगी। उपचुनाव में हार और पार्टी की मौजूदा गतिविधियों पर पूर्व विधायक सह बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे की चुप्पी बरकरार है। उनका मोबाइल अब भी स्वीच आफ बताया जा रहा है।

पूरे प्रकरण पर न तो उनके पीए न ही जिला प्रवक्ता ने भी उनकी तरफ से कोई बयान जारी किया है। शाहनवाज पांचवीं बार केन्द्रीय चुनाव समिति में कार्यालय संवाददाता भागलपुर। भागलपुर के पूर्व सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन पांचवीं बार केन्द्रीय चुनाव समिति में शामिल किए गए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित नयी केन्द्रीय चुनाव समिति में शाहनवाज बिहार और झारखंड से अकेले सदस्य हैं। इस समिति में अध्यक्ष अमित शाह सहित 15 सदस्य हैं।

मंगलवार को जारी इस सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, एम. वैंकेया नायडू, अनंत कुमार, थावरचंद गहलोत, शिवराज सिंह चौहान, जगत प्रकाश नड्डा, रामलाल, जुएल ओराम, शाहनवाज हुसैन और विजया रहटाकर (पदेन) सदस्य हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें