फोटो गैलरी

Hindi Newsअलीगढ़-कानपुर हाई-वे पर दो लोग जिंदा जले

अलीगढ़-कानपुर हाई-वे पर दो लोग जिंदा जले

अलीगढ़। हाईवे पर रफ्तार भर रहे दो ट्रक मंगलवार तड़के आपस में टकराने से आग का गोला बन गए। जिसमें दोनों ट्रकों के चालक जिंदा जल गए। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। एक...

अलीगढ़-कानपुर हाई-वे पर दो लोग जिंदा जले
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Aug 2014 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़। हाईवे पर रफ्तार भर रहे दो ट्रक मंगलवार तड़के आपस में टकराने से आग का गोला बन गए। जिसमें दोनों ट्रकों के चालक जिंदा जल गए। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। एक ट्रक में आटे के बोरे थे तो दूसरे में पान मसाले के पैकेट भरे हुए थे।

भयावह हादसे को देखकर वहां से गुजर रहे लोगों के होश उड़ गए। पुलिस ने जिंदा जले दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिंदा जलने वालों में एक चालक मैनपुरी का है जबकि दूसरा कानपुर देहात का निवासी है। हादसा मंगलवार तड़के अलीगढ़-कानपुर हाईवे पर हुआ। ट्रक संख्या यूपी 14 एडी 9836 गाजियाबाद से कानपुर की ओर जा रहा था। ट्रक में पान मसाला भरा हुआ था। ट्रक चालक कानपुर देहात के झींझक निवासी अखिलेश कुमार हाईवे से लेकर गुजर रहा था।

उसके साथ ट्रक में क्लीनर कानपुर देहात के मंगपुरा निवासी रवि बैठा हुआ था। वहीं सामने से दूसरा ट्रक संख्या यूपी 84 सी 9878 आटे से भरा हुआ आ रहा था, जिसे मैनपुरी के गांव नगला अहेरिया निवासी गडका चला रहा था। उसके साथ मैनपुरी करहैला निवासी क्लीनर पप्पू था। इस ट्रक को गाजियाबाद जाना था। तड़के करीब साढ़े पांच बजे का समय था। तभी अलीगढ़-कानपुर हाईवे पर पडि़यावली के निकट दोनों में आमने-सामने से जर्बदस्त भिड़ंत हुई। दोनों ट्रकों के ड्राइवर की साइड आपस में इतनी तेज टकराईं कि तेज स्पार्क होने से दोनों ट्रकों में आग लग गई।

वहीं दोनों ट्रकों के क्लीनर बमुश्किल जान बचाते हुए ट्रक से उतर गए। ड्राइवर ट्रक की स्टेयरिंग के बीच इस तरह फंस गए थे कि उनका निकलना मुमकिन नहीं था। कुछ ही देर में स्पार्क से लगी आग फैल गई और ट्रक धू-धूकर जल उठे। आग की लपटें देख गांव के लोगों की भीड़ वहां एकत्रित हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिए जाने पर फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद सीओ द्वितीय और एसो मडराक मौके पर पहुंच गए।

करीब एक घंटे में फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। ट्रकों में जिंदा जले दोनों ड्राइवरों के शवों को निकाला गया। दोनों के शव बुरी तरह से जल चुके थे। पुलिस ने दोनों ट्रकों के क्लीनर से पूछताछ कर ड्राइवरों के परिजनों को सूचित करते हुए शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 0-क्षेत्रीय लोग उठाकर ले गए पान मसाले के पैकेट हादसे के दौरान आसपास गांव के लोग हाईवे पर एकत्रित हो गए थे। फायर बिग्रेड ने जब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया तो कुछ लोग ट्रक में से पान मसाले के पैकेट लेकर भाग गए।

वहीं दूसरे ट्रक में भीगने की वजह से आटा खराब हो गया था। 0-काश, हाईवे की दूसरी साइड शुरू हो गई होती स्थानीय लोगों के अनुसार हाईवे पर आए दिन वाहनों की टक्कर होती रहती है। दरअसल निर्माण एजेंसी द्वारा हाईवे की एक साइड का निर्माण पूरा हो चुका है। जिस पर वाहन रफ्तार भरते हैं। लेकिन दूसरी साइड पर निर्माण अधूरा रहने की वजह से कुछ भाग पर वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई है। गांव के लोग कह रहे थे कि काश हाईवे की दूसरी साइड शुरू हो गई होती तो यह हादसा नहीं होता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें