फोटो गैलरी

Hindi Newsअगस्त के बाद गलत बिल देने पर नपेंगे अधिकारी

अगस्त के बाद गलत बिल देने पर नपेंगे अधिकारी

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। अगस्त के बाद गलत बिजली बिल देने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। बिल वसूली में पिछड़ रही नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने कर्मचारियों को प्रशिक्षित कराने का...

अगस्त के बाद गलत बिल देने पर नपेंगे अधिकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 23 Aug 2014 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। अगस्त के बाद गलत बिजली बिल देने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। बिल वसूली में पिछड़ रही नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने कर्मचारियों को प्रशिक्षित कराने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की जवाबदेही रिलायंस को दी गई है। कंपनी एनबीपीडीसीएल के सहायक कार्यपालक को प्रशिक्षित करेगी। प्रशिक्षित करने के दौरान सहायक अभियंता भी रहेंगे।

उक्त जानकारी शुक्रवार को मुख्य सचिव अंजनी प्रसाद व ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित समीक्षा बैठक में दी। जिले में बिजली की स्थिति की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी अनुपम कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर के शहरी क्षेत्र में 20 से 21 घंटे बिजली मिल रही है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी 12 से 18 घंटे तक बिजली उपलब्ध रहती है। फ्रेंचाइजी के इलाके में मीटर रीडिंग व बिल वसूली की हालत अच्छी बताते हुए डीएम ने ग्रामीण क्षेत्र में भी मीटर रीडिंग व बिल वसूली का प्रतिशत बेहतर करने का भरोसा वरीय अधिकारियों को दिया।

मुख्य सचिव व ऊर्जा सचिव ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान एमपी व एमएलए फंड से ग्रामीण क्षेत्रांे में ट्रांसफॉर्मर जल्द लगाने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को मुजफ्फरपुर में समीक्षा और क्षेत्र का भ्रमण भी करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग में आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, एस्सेल के बिजनेस हेड संजीव कुमार अधीक्षण अभियंता सर्वजीत कुमार सहित कई संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें