फोटो गैलरी

Hindi Newsबीमार गर्भवती को कर्मियों ने किया अस्पताल से बाहर

बीमार गर्भवती को कर्मियों ने किया अस्पताल से बाहर

देवरिया। निज संवाददाता। जिला अस्पताल में तीन दिन से भर्ती एक बीमार गर्भवती को अस्पताल कर्मियों ने बाहर कर दिया। हालत गम्भीर देख कर डॉक्टर ने महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था लेकिन गरीब...

बीमार गर्भवती को कर्मियों ने किया अस्पताल से बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। निज संवाददाता। जिला अस्पताल में तीन दिन से भर्ती एक बीमार गर्भवती को अस्पताल कर्मियों ने बाहर कर दिया। हालत गम्भीर देख कर डॉक्टर ने महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था लेकिन गरीब परिवारीजनों के पास उसे वहां ले जाने को पैसा नहीं था।

बाद में 108 एंबुलेंस से उसे मेडिकल कॉलेज भेजा गया। लार थाना क्षेत्र के बरडीहा निवासी अंजू (30) पत्नी निरंकार यादव सात माह की गर्भवती है। तीन दिन पूर्व उसकी अचानक तबीयत खराब हुई तो परिवारीजन जिला अस्पताल के इमरजेंसी में लेकर पहंुचे। तब से उसे अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था लेकिन हालत सुधरने की बजाए और बिगड़ने लगी। गुरुवार की सुबह वह बेहोश हो गई और शरीर पीला पड़ गया। डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

परिवारीजनों का आरोप था कि बाहर से महंगी दवाएं लिखी जा रही थी। पैसा खत्म हो जाने पर मरीज को जबरिया वार्ड से बाहर कर दिया गया। आर्थिक रूप से कंगाल हो चुके परिवारीजनों के पास इतना पैसा नहीं था कि वह मरीज को गोरखपुर ले जा सकें। अस्पताल के बरामदे लेटी अंजू कराह रही थी। उसकी हालत खराब देख कर कुछ लोंगो ने अस्पताल प्रशासन को इसकी सूचना दी। तब 108 नंबर एंबुलेंस बुलाकर उसे गोरखपुर भेजवाया गया। सीएमएस डॉ. यूडी त्रिपाठी ने कहा कि मरीज की हालत खराब देख कर उसे गोरखपुर रेफर किया।

परिवारीजन ले जाने की जगह अस्पताल के बरामदे में लेटा दिए थे। एंबुलेंस बुलाकर मरीज को गोरखपुर भेजवा दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें