फोटो गैलरी

Hindi Newsशांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराएं मतदानकर्मी : डीएम

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराएं मतदानकर्मी : डीएम

भागलपुर, वरीय संवाददाता। भागलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को दिनभर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की गहमागहमी रही। ईवीएम और अन्य जरूरी सामान के साथ मतदान...

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराएं मतदानकर्मी : डीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, वरीय संवाददाता। भागलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को दिनभर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की गहमागहमी रही। ईवीएम और अन्य जरूरी सामान के साथ मतदान अधिकारी बूथ के लिए रवाना हुए।

डीएम और एसएसपी ने पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने का निर्देश दिया। गुरुवार को मतदान के कारण भागलपुर विधानसभा क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। डीएम डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि सभी बूथों पर सुबह चार से छह बजे के बीच ईवीएम का वितरण करना है। पीठासीन पदाधिकारी मॉक पोल कर ईवीएम की जांच करेंगे कि सही है कि नहीं। अगर ईवीएम में खराबी पाई जाती है तो इसकी तत्काल सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट और नियंत्रण कक्ष को देंगे।

डीएम ने कहा कि ईवीएम को मशीन से जोड़ने में सावधानी बरतें। ईवीएम की खराबी को ठीक करने के लिए विधानसभा क्षेत्र को 10 सेक्टर में बांट कर टीम बनाई गई है। टीम में मजिस्ट्रेट के अलावा टेक्निशियन और इंजीनियर को रखा गया है। सूचना मिलने पर तत्काल ईवीएम को ठीक किया जाएगा या बदला जाएगा। एसएसपी विवेक कुमार ने कहा कि मतदान के समय विधि-व्यवस्था भंग नहीं होनी चाहिए। किसी बूथ पर बोगस मतदान की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

सभी बूथों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। सुपर जोन, जोनल, सेक्टर और स्टैटिक चार स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जिला और थाना स्तर के पदाधिकारी पेट्रोलिंग करते रहेंगे। शहरी क्षेत्र में नियमित रूप से चेकिंग की जाएगी। डीडीसी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि आदर्श मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को बैठने के लिए कुर्सी और मिनरल वाटर की व्यवस्था की गई है। बारिश के चलते पंडाल नहीं लगाया गया है। जिन बूथों को आदर्श बूथ बनाया गया है वहां ठहरने और बैठने की पर्याप्त व्यवस्था है।

निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ सुनील कुमार ने बताया कि मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। ईवीएम और मतदान सामग्री मतदानकर्मियों को दे दिया गया है। भीखनपुर में बूथ संख्या 212 और 213 चलंत मतदान केन्द्र पंडाल में बनाया गया है। इसके अलावा जिन जगहों पर बारिश होने पर पानी चूने की संभावना है वहां तिरपाल की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें