फोटो गैलरी

Hindi Newsबालू घाटों की लीज पट्टा रद्द करायेंगे: त्रिपाठी

बालू घाटों की लीज पट्टा रद्द करायेंगे: त्रिपाठी

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। राज्य के पंचायती राज मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा है कि बालू घाटों का लीज पट्टा रद्द होगा। बंदोबस्ती स्थगित की जाएगी। यदि कहीं निजी कंपनियां बालू का उठाव कर रही है, तो गलत...

बालू घाटों की लीज पट्टा रद्द करायेंगे: त्रिपाठी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Aug 2014 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। राज्य के पंचायती राज मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा है कि बालू घाटों का लीज पट्टा रद्द होगा। बंदोबस्ती स्थगित की जाएगी। यदि कहीं निजी कंपनियां बालू का उठाव कर रही है, तो गलत है। मंत्रिमंडल की बैठक में यह तय हो चुका है कि बालू घाटों पर अधिकार संबंधित ग्राम पंचायतों का होगा। मंत्री ने कहा कि बालू घाटों का अधिकार पूर्व की तरह पंचायतों को दिया जाना है। बालू घाटों का अधिकार पंचायतों को मिले, इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात करेंगे।

यही नहीं मंत्रिमंडल की अगली बैठक में इस मुद्दे का उठायेंगे भी। बालू घाटों से निजी कंपनियों द्वारा अब तक किये जा रहे उठाव पर मंत्री ने नाराजगी जतायी है। उल्लेखनीय है कि बालू घाटों की नीलामी किये जाने का विरोध सरकार के घटक दलों ने किया था। इसी मुद्दे पर पूर्व पंचायती राज मंत्री चंद्रशेखर दूबे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच दूरी बढ़ गयी थी। मंत्री अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में राजद विधायकों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अल्टीमेटम दिया था।

इसके बाद सरकार को झुकना पड़ा और मंत्रिमंडल की बैठक में बालू घाटों की बंदोबस्ती रद्द करने की घोषणा करनी पड़ी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें